यूपी के गोंडा में एक युवक हंसुआ (चाकू टाईप) लेकर बैंक में घुसा और  8.53 लाख रुपए लूटकर भाग गया.

गोंडा: जिले में यूपी ग्रामीण बैंक के कैशियर को हंसिया दिखाकर बदमाश 8 लाख 53 हजार रुपये लूट कर फरार हो गये. घटना के बाद बैंक मैनेजर ने इसकी शिकायत पुलिस को दी. इसके बाद डीआईजी अमरेंद्र प्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की. दोनों पुलिस अफसर बैंक कर्मियों से पूछताछ कर रहे हैं. लुटेरे की तलाश में पुलिस टीम में लगाई गई है. इस लूट की वारदात से शहर में हड़कंप मच गया है.

जानकारी के मुताबिक, नगर कोतवाली क्षेत्र के पंतनगर इलाके में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक शुक्रवार की सुबह बैंक लेनदेन हो रहा था. तभी 11.30 बजे के करीब एक युवक हेलमेट लगाकर बैंक के भीतर घुसा और कैशियर के पास पहुंच गया. कैशियर श्वेता गौड़ ने युवक से हेलमेट हटाने के लिए कहा. इसके बाद युवक ने हेलमेट हटाने के बजाय कैशियर के गर्दन पर हंसिया रख रुपये से भरा थैला लूटकर फरार हो गया. घटना के बाद महिला कैशियर चिल्लाती हुई बैंक बाहर दौड़ी, तो वहां मौजूद ई रिक्शा चालक सहबन ने आरोपी का पीछा किया.

ई रिक्शा चालक ने बताया कि काली अपाची गाड़ी से लाल हेलमेट लगाए युवक बैंक से लूट कर लखनऊ रोड पर भाग निकला. वीआईपी इलाके में हुई इस लूट से जिले में हड़कंप मचा गया है. लूट की सूचना पर देवी पाटन मंडल के डीआईजी अमरेंद्र प्रसाद सिंह और एसपी विनीत जायसवाल मौके पर पहुंचे और घटना की छानबीन की. लुटेरे की तलाश में एसओजी समेत पांच पुलिस टीमें लगायी गयी है.

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि कोतवाली नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पंतनगर इलाके में प्रथमा यूपी ग्रामीण बैंक में लूट घटना हुई है. आरोपी की तलाश में पांच टीमें लगाई गयी है. एसओजी और सर्विलांस की टीमें जांच कर रही हैं. सभी थानों को अलर्ट किया गया है. पड़ोसी जिले के थानों को भी सूचना दी गयी है. इस संबंध में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं. जल्द ही लुटेरे को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा किया जायेगा.

Leave a Comment