दिल्ली: बेटी ने अपना ही घर लूटा,देखिए उत्तम नगर में बुर्का पहनकर 31 साल की लड़की श्वेता आई और अपनी मां के घर से लाखों रुपए के गहने चोरी कर ले गई

नई दिल्‍ली :के द्वारका इलाके में चोरी का बेहद अनोखा मामला सामने आया है. जहां पर एक महिला ने अपनी मां को ही लाखों का चूना लगा दिया. उसने बुर्का पहनकर चोरी को अंजाम दिया और लाखों के जेवर और नकदी लेकर आराम से मौके से निकल गई. हालांकि जिला पुलिस की एंटी बर्गलरी सेल ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. डीसीपी द्वारका अंकित सिंह के मुताबिक, 30 जनवरी को उत्तम नगर के सेवक पार्क में रहने वाली कमलेश नाम की महिला ने अपने घर पर दिनदहाड़े चोरी का मामला दर्ज कराया, जिसमें उन्‍होंने बताया कि दोपहर दो से ढाई बजे के बीच सोने और चांदी के लाखों रुपए के गहने और 25 हजार रुपए की नकदी उनके घर से चुरा ली गई है. 

द्वारका जिले की एंटी-बर्गलरी सेल ने जांच में पाया कि अपराध को अंजाम देने के लिए किसी ने भी घर में जबरन प्रवेश नहीं किया. पुलिस को मुख्य दरवाजे और अलमारी का ताला भी टूटा हुआ नहीं मिला. इसके बाद टीम ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पाया कि काले बुर्के में एक महिला ने संदिग्ध रूप से घर में प्रवेश किया था. पुलिस ने तकनीकी जांच के दौरान आरोपी श्‍वेता को गिरफ्तार कर लिया. 31 साल की श्‍वेता शिकायतकर्ता की बड़ी बेटी है.

छोटी बहन से ईर्ष्‍या के कारण की अपने ही घर में चोरी
उससे पूछताछ में पता चला कि उसकी मां का मोह छोटी बहन से ज्‍यादा होने के कारण उसमें ईर्ष्‍या और द्वेष की भावना थी. साथ ही उस पर कुछ कर्ज भी हो गया था, जिसे उसे चुकाना था. इसी के चलते उसने यह साजिश रची. उसने अपनी मां को कुछ गहने रखने के लिए दे रखे थे और बाकी गहने जो उसकी मां ने छोटी बेटी की शादी के लिए रख रखे थे. आरोपी ने सभी गहने चुरा लिए.

चाबी चुराई और बुर्का पहनकर दिया वारदात को अंजाम
पुलिस के मुताबिक, जनवरी में ही श्‍वेता साजिश के तहत उत्तम नगर के सेवक पार्क के एक घर में शिफ्ट हुई थी. कमलेश अपनी छोटी बेटी के ऑफिस जाने के बाद अपनी बड़ी बेटी के घर जाकर उसके घर का सामान रखवाने में दो दिनों से मदद कर रही थी, जिसका फायदा उठाकर श्वेता 30 जनवरी को अपनी मां के घर की चाबी चुराकर सब्जी लाने के बहाने से घर से बाहर चली गई, फिर उसने पब्लिक टॉयलेट में कुछ ही दिन पहले खरीदा बुर्का पहना और अपनी मां के घर जाकर चाबी से मेनगेट और अलमारी का लॉकर खोलकर जेवरात और नगदी चुरा ली. बाद में चोरी का खुलासा होने पर दुख जाहिर करने भी पहुंची.

पुलिस को उसने बताया कि अपनी मां और बहन के गहने ज्वैलर्स को बेच दिए हैं. पुलिस ने उन गहनों को बरामद कर लिया है.

Leave a Comment