छत्तीसगढ़ के कांकेर में:9वीं के छात्र ने हॉस्टल में लगाई फांसी, अपनी ही टाई को बनाया मौत का फंदा

Toran Kumar reporter..12/9/23/✍️

कांकेर जिले से आत्महत्या का मामला सामने आया है । शहर से सटे गोविंदपुर स्तिथ विशिष्ठ बालक छात्रावास में 9वीं कक्षा के छात्र ने सुबह अपनी टाई से फंदा बनाकर फांसी लगा कर अपनी जान दे दी। छात्र ने हॉस्टल की खिड़की में फांसी लगाई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँच कर जाँच में जुटी।

बताया जा रहा हैं कि आमाबेड़ा क्षेत्र के धुर नक्सल प्रभावित हुर्रा पिंजोड़ी गांव का रहने वाला 14 साल का छात्र ललित हुर्रा गोविंदपुर के विशिष्ठ बालक छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रहा था। जो कि तबियत खराब होने के कारण 15 दिन अपने गांव में रह रहा था और दो दिन पहले ही छात्रावास वापस लौटा था। आज सुबह वह करीब 9 बजे तक अपने साथियों के साथ ही था। उसके बाद उसे किसी ने नही देखा। जब 10 बजे उसके दोस्तों ने उसे स्कूल जाने के लिए ढूँढा, तो वह कही नही मिला।जिसके बाद अध्यापक रूम के खिड़की से उसका शव फांसी के फंदे में लटकता देखा। छात्रों ने तुरंत इसकी जानकारी हॉस्टल के स्टाफ को दी। जिसके बाद उसके शव को नीचे उतारा गया, शव को फिलहाल जिला अस्पताल में रखकर मृत छात्र के परिजनों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। 14 साल के छात्र ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया, यह सवाल अभी भी बना हुआ है। पुलिस छात्र के साथियों से भी पूछताछ कर रही है साथ ही उसके समान की भी तलाशी ली जा रही है।

थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि फिलहाल छात्र के द्वारा आत्महत्या का कारण अज्ञात है, मामले की पूरी जांच के बाद ही स्तिथि स्पष्ट हो सकेगी।

Leave a Comment