Asia Cup Points Table- भारत से हार के बाद पाकिस्तान का बुरा हाल, फाइनल की रेस से हो जाएगा बाहर!

भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के सुपर 4 में अपना पहला मुकाबला शानदार अंदाज में जीता. सोमवार को पाकिस्तान को रिजर्व डे पर खेले गए मैच में भारत ने 228 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल की. भारत ने धमाकेदार जीत के बाद पाकिस्तान को टॉप पोजिशन से हटा दिया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को खेल के हर आयाम में मात दी. इस जीत के बाद भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका तीनों टीमों के 2-2 अंक हैं.

भारत और श्रीलंका दोनों ने अभी सुपर 4 में सिर्फ एक मैच खेला है वहीं पाकिस्तान की टीम दो मैच खेल चुकी है. उसने बांग्लादेश को हराया था जबकि भारत से हार के बाद उसका रनरेट बहुत खराब हो गया है. श्रीलंका ने अभी पाकिस्तान और भारत के खिलाफ खेलना है. भारत और श्रीलंका का मैच 12 सितंबर को कोलंबो में होगा. इसके बाद भारतीय टीम 15 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी. बांग्लादेश अपने दोनों मैच हार चुकी है लेकिन उसे फाइनल की दौड़ से बाहर नहीं समझा जाना चाहिए. वहीं भारत अगर श्रीलंका को हरा देता है और पाकिस्तान श्रीलंका से हार जाता है तो उसके लिए रास्ते बंद हो जाएंगे.

भारत का रनरेट अब 4.560 हो गया है वहीं श्रीलंका का रनरेट 0.420 है. पाकिस्तान को हार का भारी नुकसान हुआ है और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. उसका रनरेट -1.892 है. वहीं बांग्लादेश का रनरेट -0.749 है.

भारत अगर मंगलवार को श्रीलंका को हरा देता है तो फाइनल में उसका दावा बहुत मजबूत हो जाएगा. अब सवाल यह है कि भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए अपनी टीम में क्या कोई बदलाव करेगी. कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा या फिर टीम इंडिया अपनी पूरी जान लगा देगी.

मैच की बात करें तो भारत ने विराट कोहली (122) और केएल राहुल (111) नाबाद पारियों की मदद से 356 का बड़ा स्कोर बनाया. इसके जवाब में कुलदीप यादव के पांच विकेट की मदद से भारत ने यह मैच 228 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया.

Leave a Comment