CG breaking:इलाज के दौरान कैदी सिम्स से फरार, प्रहरी निलंबित….आरोपी रायपुर के नूरानी चौक का रहने वाला था।

Toran Kumar reporter

बिलासपुर. सरकारी अस्पताल से प्रहरी को चकमा देकर एक कैदी फरार हो गया है. जेल प्रहरी भुवनेश्वर पैकरा को चकमा देकर सिम्स हॉस्पिटल के वार्ड से हथकड़ी काटकर कैदी भाग गया. कैदी सरफराज अहमद उर्फ लवी, जो कि नूरानी चौक राजा तालाब रायपुर, सेंट्रल जेल में अलग-अलग मामलों की सजा काट रहा है.

जानकारी के अनुसार सेंट्रल जेल का बंदी सरफराज अहमद उर्फ लवी नूरानी चौक राजा तालाब रायपुर निवासी बुधवार की सुबह जेल प्रहरी भुवनेश्वर पैकरा को चकमा देकर सिम्स हॉस्पिटल के वार्ड से हथकड़ी काट कर फरार हो गया। जेल प्रबंधन की माने तो कैदी अहमद मानसिक रूप से बीमार था और उसके बाए हाथ की छोटी उंगली में चोट थी। जिसके कारण उसे इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया था। इधर घटना के कुछ देर बाद ही जेल के अफसरों को इस बात की जानकारी लगी और प्रहरी पैकरा को लापरवाही बरतने के आरोप में जेल अधीक्षक सस्पेंड ने कर दिया।

कैदी के फरार होने की घटना के बाद जेल प्रबंधन ने प्रहरी भुवनेश्वर पैकरा से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसे सुबह अचानक टायलेट जाने की इमरजेंसी आ गई इसलिए वह कैदी को हथकड़ी समेत छोड़ चला गया। लेकिन कुछ देर बाद आकर देखा तो कैदी अहमद हथकड़ी काट कर फरार हो चुका था। जेल प्रबंधन को प्रहरी की बात पर संदेह हो रहा है इसलिए जेल प्रबंधन ने सिम्स हॉस्पिटल प्रशासन को पत्र लिख सीसीटीवी फुटेज मांगा है। वही कैदी फरार होने की सूचना सिटी कोतवाली थाने में दर्ज करा दी गई है।

इधर घटना की पुष्टि करते हुए जेल सुपरिंटेंडेंट खोमेश मंडावी ने बताया कि, घटना सुबह करीब 6.20 के आसपास की है। प्रहरी भुवनेश्वर पैकरा को घटना के बाद सस्पेंड कर दिया गया है। कैदी को 6 नवंबर को सिम्स में इलाज के लिए दाखिल कराया गया था।

Leave a Comment

%d bloggers like this: