रायपुर पुलिस :- थाना कबीर नगर क्षेत्रांतर्गत हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित सूने मकान का ताला तोड़कर सोने चांदी के जेवरात चोरी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

रायपुर – प्रार्थी अनुग्रह केरकेट्टा निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी कबीर नगर रायपुर द्वारा थाना कबीर नगर में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 24.11.23 को माना कैंप स्थित नवनिर्मित मकान में प्रेयर कार्यक्रम था जहां हमारे परिवार व समाज के लोग आए हुए थे कार्यक्रम पश्चात 25.11. 23 को सुबह 5:00 बजे हम लोग अपने घर कबीर नगर आए तो घर के पीछे किचन तरफ का दरवाजा खुला हुआ था घर अंदर प्रवेश कर देखा तो कमरे अंदर रखें अलमारी का ताला टूटा हुआ था तथा आलमारी में रखा सोने चांदी के जेवरात कीमती करीबन 50,000 नहीं था। कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के घर का ताला तोड़कर घर अंदर प्रवेश कर अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखें उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया, कि प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना कबीर नगर में अपराध क्रमांक 235/23 धारा 457, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा प्रकरण को गंभीरता लेते हुए थाना प्रभारी कबीर नगर को चोरी गई मशरूका एवं अज्ञात आरोपी चोर के संबंध में पता तलाश करने निर्देशित किया गया था।वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना कबीर नगर पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ करते हुए प्रकरण में अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करने के साथ-साथ अज्ञात आरोपी की पतासाजी हेतु मुखबीर भी लगाये गये। इसी दौरान टीम के सदस्यों को घटना में संलिप्त अज्ञात आरोपी के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हुई जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा टाटीबंध निवासी शरद वर्मा की पतासाजी कर पकड़ा गया। घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा चोरी की उक्त घटना को अंजाम देकर अपने घर मे रखना बताया गया जिस पर आरोपी के कब्जे से चोरी की 02 जोड़ी चांदी का पायल, 01 जोड़ी चांदी का कड़ा, 02 जोड़ी सोने का टॉप, 01जोड़ी सोने की बाली जुमला कीमती 50,000 को जप्त कर आरोपी के विरूद्ध कार्यवाही की गई।

गिरफ्तार आरोपी

01. शरद वर्मा पिता राजकुमार वर्मा उम्र 22 वर्ष निवासी CH- 506 ढांचा भवन टाटीबंध थाना आमानाका रायपुर

Leave a Reply