Rajasthan Vidhansabha Chunav 2023
भाजपा के 60 मौजूदा विधायकों की टिकट पक्की, इन विधायकों के टिकट को रखा गया HOLD पर ! आज शाम 6 बजे दिल्ली भाजपा मुख्यालय में होगी बैठक।

Neeraj Singh Rajpurohit (Correspondent Jaipur)

Jaipur: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा द्वारा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी होने के बाद दूसरी सूची का हर किसी को इंतजार है। वहीं सूत्रों के मुताबिक राजस्थान भाजपा के 60 मौजूदा विधायकों की टिकट पक्की होने की भी जानकारी सामने आ रही है। हालांकि कुछ नामों पर तलवार लटकी है. इन सभी भाजपा विधायकों के टिकट को HOLD पर रखा गया है !

शाहपुरा से कैलाश मेघवाल का टिकट HOLD होने की जानकारी है। उम्र और पार्टी के खिलाफ बयानबाजी के चलते उनका टिकट होल्ड पर रखने की जानकारी है। वहीं फलौदी से पब्बाराम विश्नोई, पुष्कर से सुरेश रावत, संगरिया से गुरदीप सिंह, रानीवाड़ा से नारायण सिंह देवल, कपासन से अर्जुन जीनगर, सांगानेर से अशोक लाहोटी, सिवाना से हमीर सिंह भायल को HOLD पर रखा जाने की जानकारी है। इन सभी विधायकों के अलावा बाकी सभी MLA को टिकट दिया जा रहा है। आज शाम 6 बजे भाजपा केंद्रयी चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक में भाजपा की दूसरी सूची में कई सिटिंग MLAs के नाम दिखेंगे.

बैठक के बाद पार्टी किसी भी दिन राजस्थान की दूसरी सूची जारी कर सकती:
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शुक्रवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में राजस्थान के साथ मध्य प्रदेश और तेलंगाना के उम्मीदवारों पर मंथन होगा। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक के बाद पार्टी किसी भी दिन राजस्थान की दूसरी सूची जारी कर सकती है। हालांकि, पार्टी के कुछ नेताओं का कहना है कि कांग्रेस की पहली सूची के बाद भाजपा दूसरी सूची जारी कर सकती है।

Leave a Reply