Gadar 2: ‘गदर’ ही नहीं इन फिल्मों में भी पाकिस्तान पर भारी पड़ा है तारा सिंह, लंबी है लिस्ट

Delhi: सनी देओल बॉलीवुड के उन सितारों में से एक हैं जिन्होंने एक्शम फिल्मों में महारथ हासिल की हुई है और उनकी सीन्स जब भी पर्दे पर आते हैं तो लोग खुशी से झूम उठते हैं और जब भी एक्शन फिल्मों को लेकर बातें होती हैं तो सनी देओल का नाम जरूर आता है. सनी देओल की एक और एक्शन फिल्म 11 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज हुई जिसका नाम Gadar 2 है. फिल्म गदर 2 में एक बार फिर सनी देओल पाकिस्तान से भिड़ते नजर आ रहे हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इसके पहले भी सनी देओल ने पाकिस्तानियों को धूल चटाई है. फिल्म गदर के अलावा सनी देओल ने इन फिल्मों में पाकिस्तान की नाक में दम कर दिया था.

1. गदर

अगस्त, 2001 में सनी देओल की फिल्म गदर एक प्रेम कथा आई थी जिसका दूसरा पार्ट 11 अगस्त 2023 को सिनेमाघरो में आ चुकी है . फिल्म गदर के पहले पार्ट में उस दौर की कहानी दिखाई गई है जब भारत औऱ पाकिस्तान का बंटावारा होता है और दंगे भड़क जाते हैं. इसी बीच में तारा अपनी एक पहचान की लड़की को बचाने के लिए उससे शादी कर लेता है जो मुस्लिम होती है और पाकिस्तानी होती है. इसके बाद कैसे तारा सिह उसे पाकिस्तान से वापस लाता है और परिवार से लेकर समाज तक से जब वो लड़ता है यही है इसकी कहानी और इस दौरान जो लड़ाई या डायलॉग्स थे उसपर खूब तालियां भी बजी थीं. वो फिल्म सुपरहिट रही जिसे आज भी लोग पसंद करते हैं.

2. गदर 2

वैसे तो ये लाजमि है कि जब पहले भाग में सीन देओल ने अपनी पत्नी के लिए पूरे पाकिस्तान को हरा दिया था तो इस बार वो अपने बेटे के लिए फिर से शरहद पार कर जाएंगे. जी हां इस बार कहानी में सनी देओल अपने बेटे के लिए पाकिस्तान जाएंगे और वो उन्हें कैसे वहां से लेकर वापस आते हैं और क्या कुछ होता है ये देखने वाला है. ट्रेलर में सामने आए डॉयलॉग्स ने तो तहलका मचा ही दिया था.

3. मां तुझे सलाम

साल 2002 में आई फिल्म मां तुझे सलाम में सनी देओल और तब्बू नजर आए थे. इस फिल्म में सनी देओल ने पाकिस्तानियों की धज्जियां उड़ाई थीं. फैंस आज भी मां तुझे सलाम को देखना पसंद करते हैं और उसके डायलॉग्स पसंद किये जाते हैं. ये फिल्म भारत और पाकिस्तान के बीच हुई जंग के बीच में है, जिसमें भारत ने पाक को धूल चटा दी थी.

4. बॉर्डर

साल 1998 में आई फिल्म बॉर्डर में सनी देओल ने आर्मी ऑफिसर का रोल निभाया था और इस फिल्म को भला कोई कैसे भूल सकता है. इसमें उन्होंने एक सच्चे देशभक्त की भूमिका निभाई जिसने पाकिस्तानियों को धूल चटाने के लिए अपने हर रिश्ते को दावं पर लगा दिया था.

5. द हीरो

साल 2002 में आई फिल्म द हीरो सनी देओल की बेहतरीन फिल्म थी जिसमें वो सच्चे देशभक्त के किरदार में नजर आए. सनी देओल ने एक के बाद एक लुक बदलकर पाकिस्तान की आंखों में जमकर धूल झोंका था और वो आप उस फिल्म में देख सकते हैं. इस फिल्म में एक बार फिर से आप सनी के साथ अमरीश पुरी की जोड़ी को देख सकते हैं.