मेघालय: सीएम कार्यालय पर हमले का आरोप, दो भाजपा नेताओं समेत 18 गिरफ्तार, आलीशान नेताओं की तलाश जारी

तूरा में मेघालय के सीएम कॉनराड संगमा के दफ्तर पर हमला, 18 गिरफ्तार, बीजेपी महिला मोर्चा नेता भी शामिल

घायल सिपाहियों का हालचाल सीएम
-फोटो: सोशल मीडिया

विस्तार


मेघालय के पश्चिमी तुरा शहर में मुख्यमंत्री कार्यालय पर हमले के आरोप में पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये लोगों में दो महिला भाजपा रेटिंग भी शामिल हैं। बता दें कि सीएम कार्यालय पर हुए हमले में पांच लोग घायल हो गए थे। सीएम कार्यालय पर हमले के लिए दो दिग्गज नेताओं पर उकसाने का आरोप लगाया गया है, प्रोफाइल पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।

कैसे हुआ सीएम ऑफिस पर हमला

बता दें कि अचिक कॉन्सियस हॉलिस्टिकली इंटीग्रेटेड क्रीमा और गारो हिल्स स्टेट लेफ्ट कमेटी के नेता तुरा को राज्य की शीतकालीन राजधानी बनाने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में सोमवार शाम को मुख्यमंत्री कोनाराड के संगमा के समर्थकों से मुलाकात की गई। जब सीएम कार्यालय में मुख्यमंत्री सचिवालय से बातचीत की जा रही थी, इसी दौरान लोगों की भीड़ ने कार्यालय पर हमला कर दिया था. इस हमले में मुख्यमंत्री को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन पांच कर्मचारी घायल हो गए।

इंदौर के दो नेताओं पर लगे आरोप

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने गैस के गोले छोड़े और बड़ी मुश्किल से हालातों का पता लगाया। गुरुवार को पुलिस ने बताया कि सीएम ऑफिस पर हमले के आरोप में 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें भाजपा महिला मोर्चा के दो नेता बेलिना एमराक और दिलचे च मरक भी शामिल हैं। भीड़ को उकसाने का आरोप, जमीन के दो नेताओं पर लगा है, ग्राफिक्स पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।






(टैग्सटूट्रांसलेट)मेघालय(टी)मेघालय सीएम(टी)कॉनराड संगमा(टी)सीएम कार्यालय पर हमला(टी)तुरा(टी)मेघालय तुरा(टी)मेघालय शीतकालीन राजधानी(टी)बीजेपी(टी)टीएमसी(टी)भारत समाचार हिंदी में(टी)नवीनतम भारत समाचार अपडेट

Leave a Reply