प्रगति मैदान लूट: दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लाखों रुपये लूटने वालों को पकड़ा

Toran Kumar reporter..27.6.2023/✍️

दिल्ली पुलिस ने प्रगति मैदान सुरंग (Pragati Maidan Tunnel) में दिनदहाड़े हुई लूटपाट में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों ने सोमवार रात यह जानकारी दी. दिल्ली पुलिस की जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) सुमन नलवा ने एक बयान जारी कर बताया कि प्रगति मैदान सुरंग लूट मामले में दो लोगों को पकड़ा गया है और बाकी संदिग्धों की पहचान कर ली गई है अब उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली की विभन्न जगहों पर छापे मारे जा रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि प्रगति मैदान सुरंग में शनिवार (24 जून) को एक डिलीवरी एजेंट और उसके सहायक से कथित तौर पर दो लाख रुपये लूटने वाले मोटरसाइकिल सवार चार लोगों की पहचान के लिए पिछले 48 घंटे में 350 से अधिक सीसीटीवी की फुटेज खंगाली गई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि डिलीवरी एजेंट की कंपनी के कर्मचारियों और उसके साथियों से भी घटना के संबंध में पूछताछ की गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, हमने प्रगति मैदान सुरंग तथा उससे आगे जा रहे रास्ते पर लगे 350 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली है ताकि यह पता लगाया जा सके कि बदमाश लूट के बाद कौन से रास्ते पर गए थे.

जानें क्या है पूरा मामला?
बता दें कि दिल्ली पुलिस को प्रगति मैदान सुरंग का एक सीसीटीवी फुटेज मिला था जिसमें दो बाइक पर सवार चार अज्ञात बदमाश जबरन एक कार को रोकते हुए और उसमें बैठे लोगों को बंदूक के दम पर लूटते हुए नजर आए थे. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैब रुकते ही बदमाश बाइक से उतरकर अपनी बंदूकें निकालते हैं और फिर इनमें से एक बदमाश कैब चालक की सीट के पास, जबकि दूसरा पिछले दरवाजे की तरफ जाता है और कैब में बैठे लोगों से काले रंग का बैग छीन कर भाग आता है. इस बैग में कथित तौर पर डेढ़ से दो लाख रुपये नकद थे. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बैग लेने के बाद बदमाश अपनी-अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग जाते हैं. इस वीडियो में चारों बदमाश हेल्मेट पहने नजर आ रहे हैं.

Leave a Reply