कुशीनगर अस्पताल की भयावह तस्वीर, फर्श पर पड़ा रहा घायल व्यक्ति, कुत्ता चाट रहा था खून

राज्य सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी कुशीनगर (Kushinagar) का स्वास्थ्य महकमा सुधरने को तैयार नहीं है. जिला अस्पताल (District Hospital) के जिम्मेदार अधिकारी पूरी सरकार की साख पर बट्टा लगा रहे हैं. अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मी इस कदर लापरवाह हैं कि दुर्घटना में घायल व्यक्ति इमरजेंसी वार्ड में फर्श पर पड़ा तड़प रहा था और कोई स्वास्थ्यकर्मी उसकी सुध नहीं ले रहा था. जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा है कि वह इस मामले की जांच कराएंगे.

सीएमओ कराएंगे मामले की जांच

सबसे शर्मनाक बात तो यह है कि घायल व्यक्ति के बगल में आवारा कुत्ता घूम रहा थे और उसके खून को चाट रहे थे. इस दौरान इमरजेंसी में ना तो कोई डॉक्टर मौजूद था और ना ही कोई कर्मचारी ही वहां था. जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा है कि वह इस मामले की जांच कराएंगे. 

घटना सामने आने पर सिस्टम पर उठा सवाल
कुशीनगर के जिला अस्पताल के वायरल वीडियो ने पूरे सिस्टम पर सवाल खड़ा करने के साथ ही मानवीय संवेदनाओं पर सवाल खड़ा कर दिया है. जिला अस्पताल के कर्मचारी इतने संवेदहीन होंगे अभी तक सिर्फ अंदाजा लगाया जा सकता था लेकिन 1 नवंबर की रात का वायरल वीडियो स्वास्थ्यकर्मियों की संवेदनहीनता को दिखाने के लिए काफी है. दुर्घटना में घायल होने के बाद इमरजेंसी वार्ड के फर्श पर पड़े मरीज को कोई इलाज मिलना तो दूर उसके पास आवारा कुत्ता चहलकदमी करते खून चाट रहा था. गंभीर मरीजों के तत्काल इलाज के लिए बने इमरजेंसी में कोई स्वास्थ्यकर्मी भी नहीं दिखाई दे रहा था. वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक पूरे मामले की जांच करने और जिम्मेदार पर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

Leave a Reply