रायपुर क्राइम न्यूज़.कांग्रेस नेता भतीजा कत्लकांड: किराये के कातिलों ने मिटा दी मोहब्बत, लड़की के बाप ने दी थी सुपारी, मर्डर कर रेलवे ट्रैक के किनारे दफनाई थी लाश…

रायपुर बिरगांव के कांग्रेसी पार्षद इकराम अहमद के भतीजे बाबू उर्फ वाहेजुद्दीन मोहम्मद की हत्या में पुलिस की लापरवाही सामने आई है। 33 दिन पहले बाबू लापता हुआ था। गायब होने के बाद आठवें दिन पुलिस को इसकी सूचना मिल गई थी। पुलिस ने अनमने ढंग से गुम इंसान के इस प्रकरण की जांच की। यहां तक कि बाबू के स्वजन, जिन लोगों पर बाबू को गायब करने का संदेह जताते रहे, पुलिस ने उनसे पूछताछ तक नहीं की। एसएसपी के निर्देश के बाद जब गहन जांच की गई तब हत्या का रहस्य खुला।

जिस दिन मृतक बाबू गायब हुआ था, उसी दिन ही उसकी हत्या कर दी गई थी। हत्या के आठ दिनों के बाद मृतक के लापता होने की सूचना पुलिस को मिली थी। प्रारंभिक जांच में ये पता चला कि लापता होने से पूर्व बाबू अपने कुछ मित्रों के साथ देखा गया था। पुलिस ने गुम इंसान के इस प्रकरण में केवल इतनी ही जानकारी जुटाई। मृतक के स्वजन कुछ लोगों का नाम भी देते रहे पर पुलिस ने इनसे पूछताछ में गंभीरता नहीं दिखाई।

इधर, कुछ दिनों पहले मृतक के चाचा ने जब एसएसपी से मिलकर उनसे जांच का निवेदन किया तब एसएसपी के निर्देश के बाद पुलिस की जांच तेज हुई। जिन लोगों पर स्वजन पहले दिन से ही संदेह जता रहे थे, उन्हें थाने बुलाकर पूछताछ की गई। इनमें से फिरोज नाम का एक बदमाश टूट गया और हत्या की पूरी कहानी सामने आई। रामेश्वरनगर के हिस्ट्रीशीटर फिरोज ने पुलिस को बताया कि उसने करीम खान के कहने पर अपने साथी विश्वनाथ उर्फ विशु के साथ मिलकर बाबू की हत्या की। उसके बाद उसे वहीं दफना दिया गया।

गांजा, शराब पीने के लिए बुलाकर की हत्या

पुलिस के अनुसार, फिरोज और बाबू पूर्व परिचित थे। घटना वाले दिन फिरोज ने बाबू को फोन करके गांजा और शराब पीने के लिए बुलाया। रामेश्वरनगर खमतराई रेलवे पटरी के किनारे सुनसान स्थान पर फिरोज, बाबू और विश्वनाथ एक साथ बैठे। गांजा पिलाने के बाद अवसर मिलते ही दोनों ने मिलकर बाबू को चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी।

शव की होगी फोरेंसिक जांच

शुक्रवार शाम को अतिरिक्त तहसीलदार हरीश ध्रुव की उपस्थिति में पुलिस ने गड्ढे में दफन शव को बाहर निकलवाया। शव पूरी तरह से सड़-गल चुका था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए आंबेडकर अस्पताल भिजवाया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शव का पीएम कराने के साथ ही फोरेंसिक जांच भी कराई जाएगी।

साढ़े पांच फीट गहरे और तीन फीट चौड़े गड्ढे में दफनाया

पुलिस ने बताया कि फिरोज, विश्वनाथ ने वाहेजुद्दीन की हत्या के बाद साढ़े पांच फीट गहरा और तीन फीट चौड़ा गड्ढा खोदकर उसमें शव को दबा दिया। गड्ढा खोदने के लिए फावड़ा, गैंती पहले से साथ लेकर आए थे। हालांकि पुलिस ने इनकी इस कहानी पर संदेह व्यक्त किया है। पुलिस का मानना है कि गड्ढा खोदने में और भी लोगों के शामिल होने का संदेह है। इनसे इस विषय पर पूछताछ की जा रही है।

आनर किलिंग का संदेह

हत्याकांड का षड़यंत्रकर्ता करीम खान कुछ साल पहले बंधवा तालाब के पास निगरानी बदमाश मनीष घाटेगर की हत्या के मामले में जेल जा चुका है। वह 16 महीने पहले जेल से जमानत पर छूटा था। क्षेत्र के लोग बात करते रहे कि वाहेजुद्दीन की हत्या आनर किलिंग का मामला है। संदेह है कि करीम खान ने फिरोज, विश्वनाथ को सुपारी देकर वाहेजुद्दीन की हत्या करवाई है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ में यह बात सामने नहीं आई है।

खमतराई थाने में जमकर हंगामा

हत्या की जानकारी मिलने पर गाजीनगर, बिरगांव के लोगों सहित स्वजन, बिरगांव महापौर, सभापति, कांग्रेस के पार्षद, एल्डरमैन, समर्थ इत्यादि की भीड़ थाने में जमा हो गई। देर रात तक थाने में हंगामा चलता रहा। ग्रामीण विधायक सत्यनारायण शर्मा, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष पंकज शर्मा खमतराई थाना पहुंचे और आरोपितों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी मांग कर नारेबाजी कर हंगामा करने लगे। उरला सीएसपी राजीव शर्मा, थाना प्रभारी सोनल ग्वाला समेत पुलिस अधिकारियों ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाते देते हुए तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिए जाने की जानकारी दी। तब जाकर हंगामा शांत हुआ।

नाम आरोपी व पताः-

01. फिरोज खान पिता नईम खान उम्र 22 साल साकिन रामेश्वर नगर भनपुरी थाना खमतराई जिला रायपुर

02. विश्वनाथ उर्फ विशु पिता टी.रामाराव उम्र 21 साल बन्धवा तालाब के पास भनपुरी थाना खमतराई जिला रायपुर

03. करीम खान पिता वसीम खान उम्र 53 साल साकिन दुर्गा नगर बीरगांव थाना उरला जिला रायपुर

Leave a Reply