Rajasthan Election Result 2023: कांग्रेस की हार को लेकर बोले सीएम गहलोत, कहा- ‘जनता का जनादेश स्वीकार है’

Neeraj Singh Rajpurohit
(Correspondent Rkhulasa)

Rajasthan Election Result 2023: कांग्रेस की हार को लेकर बोले सीएम गहलोत, कहा- ‘जनता का जनादेश स्वीकार है’

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव-2023 के लिए आज 33 जिला मुख्यालयों के 36 केंद्रों पर मतगणना जारी है. राजस्थान में रूझानों में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बन रही है. तो वहीं कांग्रेस शासित राज्य राजस्थान से सत्ता छीनती नजर आ रही है. राजस्थान में भाजपा, सत्तारूढ़ कांग्रेस से काफी आगे है. यहां की जनता पिछले तीन दशक से हर चुनाव में सरकार बदलती रही है.

अभी तक आए रुझानों से ऐसा लग रहा है कि इस बार भी रिवाज कायम रहेगी. यहां बीजेपी 112 सीट पर आगे है, जबकि कांग्रेस 71 सीट पर आगे है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से 26396 वोटों से जीत गए हैं. इसी के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मीडिया से रूबरू हुए और कांग्रेस की हार को लेकर बयान दिया है.

सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘जनता का जनादेश स्वीकार है’ हमारी योजनाओं का हम सही से प्रचार नहीं कर पाए. कुछ टिकट वितरण में भी गलतियां हुई है. हमारी पार्टी इस हार की समीक्षा करेगी. हमारी उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं आए है. भाजपा के बहकावे में जनता आ गई है. भाजपा के पास राजस्थान में कोई मुद्दा नहीं था. राजस्थान में विकास कार्यों के नाम पर वोटिंग नहीं हुई. भाजपा ने हिंदू-मुस्लिम के नाम पर वोट मांगे और ध्रुवीकरण करने की कोशिश की.

Leave a Comment