Horoscope Today 18 October 2023:आज नवरात्रि के चौथे दिन मां कूष्मांडा इन राशि के जातकों का लगाएंगी बेड़ा पार, पूरी होगी हर अधूरी मुराद

18 October 2023: आज आश्विन शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और बुधवार का दिन है। चतुर्थी तिथि आज देर रात 1 बजकर 13 मिनट तक रहेगी। आज नवरात्र का चौथा दिन है। आज सुबह 8 बजकर 18 मिनट तक आयुष्मान योग रहेगा। साथ ही आज रात 9 बजकर 1 मिनट तक अनुराधा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा आज वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी व्रत किया जाएगा। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 18 अक्टूबर 2023 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि-

आज आपका दिन खास होने वाला है। बच्चे आपको कोई शुभ समाचार देंगे, जिससे परिवार के सभी सदस्य खुश होंगे। सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। पिछले दिनों की गई मेहनत का आज आपको बेहतर फल मिलेगा। किसी रचनात्मक कार्य में आपका नाम होगा और आपको प्रसिद्धि मिलेगी। आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे। आपकी सकारात्मक सोच आपको लाभ दिलाएगी। मां दुर्गा को लौंग अर्पित करें, आपका इम्पोर्टेन्ट काम पूरा होगा।

  • शुभ रंग- गुलाबी
  • शुभ  अंक- 6

वृष राशि-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आज आप अपने खर्चे पर कंट्रोल करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स को शिक्षकों का सपोर्ट मिलेगा। आज आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे, वे आपका अनुसरण करेगा। आज आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। आज आपको

मनपसंद कंपनी से इंटरव्यू के लिए बुलावा आयेगा। आज आप धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे। साथ ही किसी धार्मिक आयोजन का हिस्सा भी बनेंगे। मां कूष्मांडा के आगे हाथ जोड़ें, मन को शांति मिलेगी।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ  अंक- 3

मिथुन राशि-

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आप ज्यादा समय परिवार के साथ बिता सकते हैं। आज आपके लिए कोई फैसला करना कठिन होगा। ऑफिस में काम ज्यादा होने के कारण जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान कैंसिल हो सकता है। आज आपका मन अध्यात्म की ओर रहेगा आप धार्मिक समारोह का आयोजन करवा सकते है। माता कूष्मांडा के आशीर्वाद से आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहने वाला है। मां दुर्गा को पान का पत्ता चढ़ाएं, आपकी पारिवारिक परेशानियां दूर होंगी।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ  अंक- 2

कर्क राशि-

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। घर पर अचानक कोई रिश्तेदार आ सकते हैं, जिससे घर के माहौल में कुछ अच्छे बदलाव आयेंगे। आज आपको किसी भी कोर्ट कचहरी के मामले में पड़ने से बचना चाहिए। किसी से बातचीत करते समय आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए। इस राशि के
इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद होगा। आज आप जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे आपको उतना ज्यादा ही फायदा होगा। बच्चों की सफलता से आपको गर्व की अनुभूति होगी। मां कूष्मांडा के आगें माथा टेकें, करोबार में बरकत होगी।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ  अंक- 2

सिंह राशि-

आज आपका दिन शानदार रहेगा। आपको परिवार से जुड़ी कई जिम्मेदारियां निभानी पड़ेंगी, जो कि आप अच्छे से संभाल लेंगे। साथ काम करने वाले लोगों से आपको मदद मिलेगी। दोस्तों की मदद से आपके काम की प्लानिंग सफल होगी। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आज का दिन बढ़िया है। साथ ही आज का दिन कम मेहनत में ज्यादा लाभ दिलाने वाला रहेगा, लेकिन मेहनत छोड़नी नहीं है करते रहिये। ऑफिस में बहुत दिनों से रुके हुये कामों को आप आसानी से निपटा लेंगे। साथ ही आपको बॉस का पूरा-पूरा सहयोग भी प्राप्त होगा। मां दुर्गा को इलायची चढ़ाएं, आपकी मेहनत रंग लाएगी।

  • शुभ रंग- नारंगी
  • शुभ  अंक- 4

कन्या राशि-

आज आपका दिन उत्तम रहेगा। किसी भी काम को करते समय अपना मन शांत रखें, इससे आपका काम आसानी से पूरा होगा। पैसों से जुड़े बड़े फैसले आपको सोच-समझकर ही लेने चाहिए। किसी पुरानी बात को लेकर आप उलझन की स्थिति में आ सकते हैं, लेकिन जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। आज घर के साथ कहीं बाहर घूमने जाना आपके लिये अच्छा रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से ही सलाह लेनी चाहिए । मां कूष्मांडा को फूल अर्पित करें, आपको जल्द ही अपनी मेहनत का फल मिलेगा।

  • शुभ रंग- बैंगनी
  • शुभ  अंक- 3

तुला राशि- 

आज आपका दिन उत्तम रहने वाला है। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। किसी कॉम्पिटिटिव एग्जाम से रिलेटिड कोई शुभ समाचार मिलेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी रहेगी। आज आप दोस्तों के साथ खुशी के पल बिताएंगे। जो लोग मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उनके कामों की आज प्रशंसा होगी। ऑफिस के कार्यों को पूरा करने के लिए कुछ नया प्लान बनायेंगे। किसी खास व्यक्ति का सहयोग आपको मिलेगा। मां दुर्गा की आरती करें, आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ  अंक- 5

वृश्चिक राशि-

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। किसी व्यक्ति से आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा। घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। बिजनेस में बड़े धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज किसी बड़ी कंपनी में जॉब मिलेगी। मां कूष्मांडा के सामने घी का दीपक जलाये, जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा।

  • शुभ रंग- भूरा
  • शुभ  अंक- 9

धनु राशि-

आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप अपने व्यवहार को निखारने की कोशिश करेंगे। आपके कुछ कामों में अधिक समय लगेगा, लेकिन किसी सहकर्मी की मदद से पूरा करने में सफल होंगे। इस राशि के छात्रों को आज पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आज घर में बेटी की तरक्की से परिवार
का माहौल ख़ुशी से भरा रहेगा। शिक्षकों के ट्रान्सफर में आ रही रुकावटें आज समाप्त होगी। छात्र आज कोई कंप्यूटर कोर्स सीखने का मन बनायेंगे। मां दुर्गा का ध्यान करें, सेहत अच्छी बनी रहेगी।

  • शुभ रंग- पिच
  • शुभ  अंक- 1

मकर राशि- 

आज का दिन आपके लिए सुनहरा रहने वाला है। आज आप लोगों को अपनी योजनाओं से सहमत कर लेंगे। आपको सबका पूरा साथ मिलेगा। ऑफिस में सीनियर्स आपके काम को देखकर खुश होंगे। लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। माता-पिता आपको कोई बड़ा गिफ्ट देंगे इससे आप बड़े ही
खुश नजर आयेंगे। तकनीकी क्षेत्र के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल है। आप किसी नई तकनीक को सीखने की भी कोशिश करेंगे। मां कूष्मांडा को मीठे का भोग लगाएं, आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ  अंक- 9

कुंभ राशि- 

आज आपका दिन आपके अनुकूल रहेगा। आपका दिन घूमने-फिरने में बीत सकता है। इस राशि के व्यापारी वर्ग को अचानक कोई बड़ा धन लाभ होगा। आपका आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा मजबूत होगा। आपके काम से जीवनसाथी को प्रसन्नता होगी। आज शाम तक कोई शुभ समाचार मिलने से घर
में खुशियों का माहौल बनेगा। लवमेट मूवी देखने जायेंगे। नवविवाहित आज किसी धार्मिक स्थल पर घूमने जाएंगे। मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाए, समाज में आपका समान बढ़ेगा।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ  अंक- 7

मीन राशि-

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम करने की कोशिश करेंगे। मेहनत से किये गये काम में आपको सफलता मिलेगी। इस राशि के कॉलेज के स्टूडेंट्स को नये प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा। बड़ों का सहयोग आपके करियर को आगे बढ़ाने में मदद करेगा। लंबे समय से रूके हुए सरकारी कामों का आज निपटारा हो जाएगा। अपनी जिम्मेदारियों को अच्छे से निभायेंगे। दोस्तों की सलाह आज आपके बहुत काम आएगी। मां कूष्मांडा को इलायची अर्पित करें, जीवन में खुशियों की प्राप्ती होगी।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ  अंक- 8

Leave a Comment