बड़ा हादसा टला! अहमदाबाद में लैंडिंग के दौरान जमीन से टकराया IndiGo विमान का पिछला हिस्सा, सभी यात्री सुरक्षित

Sonu Thakur reporter..16.6.2023/✍️

इंडिगो की बेंगलुरु-अहमदाबाद फ्लाइट के साथ गुरुवार (15 जून) को बड़ा हादसा होते-होते टल गया. गुजरात के अहमदाबाद में लैंडिंग के दौरान विमान को टेल स्ट्राइक का सामना करना पड़ा. गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ.रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट को सुरक्षित उतारने के बाद ग्राउंडेड घोषित कर दिया गया. फ्लाइट में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं और विमान कंपनी ने मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं.

Indigo ने बयान जारी कर बताया कि बेंगलुरु-अहमदाबाद फ्लाइट 6E6595 अहमदाबाद में लैंडिंग के समय टेल स्ट्राइक का शिकार हो गई. जरूरी जांच और मरम्मत के लिए विमान को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ग्राउंडेड घोषित कर दिया गया है. साथ ही घटना की जांच के भी आदेश दिये गए हैं. मालूम हो कि हाल ही में कोलकाता-दिल्ली उड़ान ने दिल्ली में उतरते समय इसी तरह के टेल स्ट्राइक का अनुभव किया था.

बीते 11 जून को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरते समय इंडिगो का एक विमान जमीन से टकरा गया था. इसके बाद विमानन सुरक्षा नियामक डीजीसीए ने घटना की जांच के आदेश दिए थे. नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया था कि एयरलाइन ने चालक दल के सदस्यों को भी उड़ान भरने से रोक दिया. जमीन से टकराने के बाद विमान का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था.

Leave a Reply