T 20 World Cup: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा चोटिल, जानें कितनी गंभीर है चोट; 2 दिन बाद है इंग्लैंड से मुकाबला

T 20 World Cup : सेमीफाइनल से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है, कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार एडिलेड में प्रैक्टिस के दौरान रोहित शर्मा के दाहिने हाथ में चोट लगी थी. राहत की बात ये है कि चोटिल होने के कुछ देर बाद ही रोहित नेट में दोबारा प्रैक्टिस करते दिखे.  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलेगी. इस वर्ल्ड कप के दौरान बतौर खिलाड़ी रोहित का फॉर्म भले ही चिंता का विषय रहा हो लेकिन बतौर कप्तान वह बेहतरीन जिम्मेदारी निभा रहे हैं, कप्तान के चोटिल होने का असर पूरी टीम पर आ सकता था. जीत की लय बरकरार रखने के लिए रोहित का टीम के साथ बने रहना बेहद जरूरी है.

एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा T20I जीतने वाले कप्तान बने रोहित

रोहित एक कैलेंडर साल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. रोहित ने इस साल 28 मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की है जिनमें से टीम इंडिया को 21 मैचों जीत हासिल हुई. इस रिकॉर्ड के साथ रोहित ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर को पीछे छोड़ दिया है. बाबर ने साल 2021 में 29 मैचों में अपनी टीम की अगुवाई की थी, जिनमें से 20 में पाक टीम की झोली में जीत आई थी.

इस वर्ल्ड कप में भारत का अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है. यदि प्वाइंट टेबल की बात करें तो भारत दोनों ही ग्रुप की सबसे मजबूत टीम दिखाई पड़ रही है. भारत ने पांच मैच में चार जीत से आठ अंक जुटाए हैं. जबकि इसी ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहे पाकिस्तान ने इतने ही मैच में छह अंक हासिल किए. भारत अब गुरुवार 10 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में एडीलेड में इंग्लैंड से भिड़ेगा जबकि पहला सेमीफाइनल न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच इससे एक दिन पहले सिडनी में खेला जाएगा.

Leave a Reply