Horoscope Today: July 2, 2022: धनु-कुंभ को मिलेगी कार्यों में सफलता, जानें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

ग्रह-नक्षत्र की चाल पर दैनिक राशिफल आधारित होता है. इस राशिफल के जरिए आप अपने दैनिक कार्य, नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल जान सकते हैं. आइए जानते हैं कि आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है

मेष- आज के दिन मेष राशि वालों को बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है. आप किसी तरह के मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं. परिवार के बड़े बुजुर्गों की सलाह मानें. जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है. भाषा पर नियंत्रण रखें.

वृषभ- इस राशि के जातक आज मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं. आज आपको सेहत पर पूरा ध्यान देने की जरूरत है. व्यक्तिगत मोर्चे पर कोई बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. परिवार में कोई मांगलिक कार्य समपन्न हो सकता है जिससे उल्लास का माहौल रहेगा.

मिथुन- आज आपका रुझान धार्मिक क्रियाकलापों की तरफ रहेगा. किसी तीर्थस्थल की यात्रा का भी योग बन सकता है. परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा और आप अपनी योजनाओं को पूरा करने के प्रयास करेंगे. आलस्य का त्याग कर कार्यों को गति देंगे.

कर्क- आज मित्रों के साथ अच्छा समय गुजरेगा. स्वास्थ्य पर पहले से अधिक ध्यान देंगे. आज के दिन आवेश में आकर कोई भी निर्णय लेने से बचें वरना आगे चलकर पछताना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है. बातों को गंभीरता लेने की बजाय खुलकर बात करें.

सिंह- आज के दिन शुरुआत सकारात्मक दृष्टिकोण से करेंगे. काम में व्यस्तता रहेगी. जीवनसाथी के साथ आज अच्छा समय गुजरेगा. किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात हो सकती है. नए लोगों से संपर्क बनाएंगे जिससे आपके पद-प्रतिष्ठा को भी लाभ होगा.

कन्या- आज आप खुद के लिए पर्याप्त समय निकालने की कोशिश करेंगे. मूड अच्छा रहेगा. अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर निकलें. यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें वरना चोरी होने की संभावना है. दूसरों को प्रभावित करने में सफल होंगे. सकारात्मक रुख रहेगा.

तुला- निराशा आपकी प्रगति को बाधित कर रही है, उससे बाहर निकलने की कोशिश करें. आपका गुस्सैल स्वभाव आपके अच्छे-भले चल रहे कार्यों में भी रुकावट डाल सकता है. पारिवारिक सदस्यों से चल रहा मतभेद खत्म हो सकता है. आज प्यार में निराशा हासिल हो सकती है.

वृश्चिक- सेहत को लेकर लापरवाही आप पर भारी पड़ सकती है. बुरी आदतों से जितना हो सके, खुद को दूर रखें. दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे जिससे आपको कई सकारात्मक चीजें मिल सकती हैं. आपका खराब रवैया रिश्ते में दूरी बढ़ाने का काम कर सकता है. कुछ बातों पर वैवाहिक जीवन में तनाव संभव है.

धनु- छोटी-छोटी चीजों से खुद के लिए परेशानी में डाल सकते हैं. आज कोई शुभ सूचना मिल सकती है जिससे आपका पूरा दिन बहुत अच्छा गुजरेगा. कार्यों में सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का पूरा सहयोग मिलेगा लेकिन कुछ बातों पर तनाव भी हो सकता है. आज आपको सच्चे प्यार का भी एहसास हो सकता है.

मकर- आज आप खुद को पहले से ज्यादा ऊर्जावान महसूस करेंगे. काम में पूरा मन लगेगा. दोस्तों के साथ बाहर घूमने-फिरने का प्लान भी बन सकता है. प्यार के मामले में निराशा हाथ लग सकती है लेकिन आप हिम्मत नहीं हारेंगे. काम को टालने की बजाय उसे जल्द खत्म करने की कोशिश करें.

कुंभ- काम के बहुत ज्यादा दबाव से तनाव महसूस करेंगे. खुद के लिए भी समय निकालने की कोशिश करें वरना सेहत खराब कर सकते हैं. पुराने दोस्त आज मददगार साबित होंगे. जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त गुजरेगा. किसी छोटी यात्रा पर जाने का भी योग बन सकता है. बिगड़े काम बनेंगे.

मीन- आज आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा. पुराने मित्रों के साथ कहीं जाने की योजना बन सकती है. आज आपका कोई करीबी आपसे नाराज भी हो सकता है. बेहतर होगा अपने वाणी और गुस्सैल स्वभाव पर नियंत्रण रखें. समय बर्बाद करने की बजाय किसी रचनात्मक कार्य में मन लगाएं.

Leave a Reply