नुसरत भरूचा बोलीं- लड़कियां पैड्स की तरह बैग में रखें कंडोम, जानिए ऐसा क्यों कहा

इंदौर: बॉलीवुड अभिनेत्री नुसरत भरूचा (Nusrat Bharucha) आज अपनी फिल्म के प्रमोशन के सिलसिले में इंदौर पहुंची. जहां उन्होंने अपने आने वाली फिल्म ”जनहित में जारी” की स्टारकास्ट के साथ मीडिया से चर्चा की. साथ ही नुसरत ने इंदौर की स्वच्छता की सराहना करते हुए, दूसरे प्रदेशों को इंदौर से सीख लेने की बात कही.

दरअसल फिल्म एक्ट्रेस नुसरत भरूचा आज अपनी फिल्म “जनहित में जारी” के प्रमोशन के लिए इंदौर पहुंची थी. फिल्म के बारे में बताते हुए नुसरत ने बताया की यह फिल्म उस मुद्दे पर बनी है, जिसपर आज भी हमारे देश में खुलकर बात नहीं होती. बता दें कि यह फिल्म सेफ सेक्स के मुद्दे पर आधारित है, साथ ही इस फिल्म में नुसरत ने कंडोम बेचने वाली लड़की का किरदार निभाया है. 

समाज में झिझक तोड़ना बाकी है
नुसरत भरूचा ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा, ‘मैं मुंबई में पली-बढ़ी हूं और वहां कंडोम को लेकर किसी भी बात से मुझे कभी कोई हिचक महसूस नहीं हुई क्योंकि गर्भनिरोध के इस साधन को लेकर मेरे परिवार और दोस्तों के बीच हमेशा बहुत सामान्य तौर पर बातचीत की जाती है. उन्होंने कहा कि इस विषय में समाज में अब भी झिझक है जिसे तोड़ा जाना बाकी है.’

महिलाओं को प्रोटेक्शन का अधिकार
नुसरत ने लड़कियों से कहा कि सभी लड़कियां पैड्स की तरह बैग में कंडोम रखें. उन्होंने सेक्स और प्रोटेक्सन को लेकर कहा कि क्यों हम सोचते हैं? क्यों घबराते है कि लोग हमारे बारे में क्या सोचेंगे? मां हम ही बनते है, बच्चे को जन्म हम ही देते है. अगर आपको प्रोटेक्टिव सेक्स चाहिए, मां नहीं बनना है तो आप अपने पार्टनर से प्रोटेक्शन की डिमांड कर सकते हो. ये आपका अधिकार है.

दूसरे प्रदेशों को सीखना चाहिए 
वहीं अभिनेत्री ने इंदौर की स्वच्छता को लेकर पूछे गए सवाल को लेकर कहा कि इंदौर वाकई में देश का सबसे साफ़ शहर है, और हमारे देश के दूसरे प्रदेशों को भी इंदौर से स्वच्छता सीखनी चाहिए.

कई फिल्मों में किया काम
बता दें कि नुसरत भरूचा ‘जय संतोषी मां’ (2006), ‘लव, सेक्स और धोखा’ (2010), ‘प्यार का पंचनामा’ (2011) और ‘सोनू के टीटू की स्वीटी ‘ (2018) जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं हैं. नुसरत भरूचा हमेशा अलग-अलग तरह के किरदार निभाने को लेकर जानी जाती हैं. अब उनकी फिल्म जनहित में जारी चर्चा में है. फिल्म में नुसरत भरूचा एक कंडोम बेचने वाली कंपनी में काम करती हैं. जहां पर लड़कियां जॉब भी नहीं करती हैं, वहां पर इस तरह का जॉब करने में क्या-क्या चैलेंजेस आते हैं, वह कैसे उसे फेस करते हुए बताती है कि आपकी जनसंख्या इतनी ज्यादा हो गई है, उसमें कंडोम कितना इंपोर्टेंट है.

Leave a Reply