छत्तीसगढ़: पुलिस के साथ मुठभेड़ में अब तक मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़कर 14 हो गई, और अधिक स्वचालित हथियार बरामद किए गए हैं।

Toran Kumar reporter

छत्तीसगढ़: नारायणपुर-दंतेवाड़ा सीमा पर माड़ इलाके में नारायणपुर पुलिस और दंतेवाड़ा पुलिस की संयुक्त पार्टी और नक्सलियों के बीच तलाशी अभियान के बाद मुठभेड़ जारी है।

छत्तीसगढ़ के बस्तर में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस के साथ मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए है। उनके पास से कई स्वचालित हथियार भी बरामद हुए हैं। फिलहाल इस मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

इससे पहले पुलिस को 7 नक्सलियों के शव और बड़ी संख्या में स्वचालित हथियार बरामद हुए थे। बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाकर्मियों के 7 नक्सलियों को मार गिराने के साथ ही 2024 में अब तक मरने वाले नक्सलियों की संख्या 164 हो गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र में सुरक्षाकर्मियों के साथ मुठभेड़ में सात नक्सली मारे गए। उन्होंने बताया कि नारायणपुर-दंतेवाड़ा अंतर-जिला सीमा पर अभुजमाड़ के जंगल में दोपहर करीब एक बजे गोलीबारी शुरू हो गई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर थी।

बस्तर क्षेत्र में इस साल सुरक्षाबलों ने 164 माओवादियों को मार गिराया

अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी शांत होने के बाद, मुठभेड़ स्थल से सात नक्सलियों के शव और एक AK-47 राइफल और एक एसएलआर (सेल्फ-लोडिंग राइफल) सहित हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है।

पुलिस ने कहा कि इस मुठभेड़ के बाद, इस साल अब तक दंतेवाड़ा और नारायणपुर सहित सात जिलों वाले बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने 164 माओवादियों को मार गिराया है।

Leave a Reply