CG.NEWS:SI अभ्यर्थियों के बीच बैठे गृहमंत्री विजय शर्मा:रायपुर में कैंडिडेट्स के साथ 40 मिनट चर्चा की; दो हफ्ते का मांगा समय… वीडियो

Toran Kumar reporter

छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री विजय शर्मा ने SI अभ्यर्थियों के साथ सड़क पर बैठकर लगभग 40 मिनट तक चर्चा की। उन्होंने अभ्यर्थियों से दो हफ्ते का समय मांगते हुए उन्हें घर जाने को कहा। लेकिन कैंडिडेट्स का कहना है कि आदेश जारी होने तक वे यहीं बैठे रहेंगे

SI अभ्यर्थी गृहमंत्री विजय शर्मा के बंगले के बाहर धरने पर बैठे हैं। सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के नतीजे जारी करने की मांग कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने कहा था कि आज ही रिजल्ट जारी किया जाए। इसके लिए रात 11 बजे तक अल्टीमेटम भी दिया था। इस बीच गृहमंत्री अभ्यर्थियों से मिलने पहुंचे, उन्होंने धरने पर बैठ पेरेंट्स के साथ भी बातचीत की।

अभ्यर्थियों का कहना है कि गृहमंत्री ने 10 से 15 दिन में रिजल्ट निकलने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब 20 दिन से ज्यादा का वक्त हो गया है। अब तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। रिजल्ट जारी नहीं करती है तो हम इसी तरह से अपने परिवार के साथ आंदोलन गृहमंत्री के बंगले के बाहर जारी रखेंगे।

रिजल्ट आज ही जारी करने की मांग

अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार आज के आज रिजल्ट जारी करने के साथ साथ हमें लिखित में नियुक्ति की तारीख बताए। सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2018 का रिजल्ट जारी करने की मांग हम बीते 6 साल से कर रहे हैं।

मांग पूरी होने तक अन्न ग्रहण नहीं करेंगे

शुरुआती दिनों में 3 कैंडिडेट आमरण अनशन पर बैठे थे। मंगलवार से 30 और लोग अमरण अनशन पर बैठ गए। अभ्यर्थियों का कहना है कि, जब तक रिजल्ट नहीं निकलेगा, वे अन्न ग्रहण नहीं करेंगे। इससे पहले भूख हड़ताल पर बैठे 2 कैंडिडेट की तबीयत खराब होने पर उन्हें पुलिस ने इलाज के लिए जबरदस्ती उठाकर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था।

हाईकोर्ट की समय सीमा पूरी, पर रिजल्ट नहीं किया जारी

कैंडिडेट का कहना है कि, भर्ती प्रकिया पिछले 6 साल से चली आ रही है। हाईकोर्ट ने भी 90 दिन के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरा करने का आदेश दिया था। 9 सितंबर को 90 दिन पूरे हो गए हैं। अभी तक रिजल्ट जारी नहीं किया गया है।

कैंडिडेट ने बताया कि, हाईकोर्ट में सिंगल और डबल बेंच दोनों ने भर्ती रद्द करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। इससे पहले सभी परीक्षार्थियों ने गृहमंत्री से मुलाकात की थी। उन्होंने 15 दिन में रिजल्ट जारी करने का आश्वासन दिया था।

Leave a Reply