Chhattisgarh Weather Today:कैसा रहेगा आज आपके शहर छत्तीसगढ़ का मौसम

रायपुर। CG Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में कुछ जिलों में पिछले एक सप्‍ताह से अलग-अलग हिस्‍सों में हल्‍की व तेज बारिश हो रही है।

वहीं प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में ठंड का असर अधिक तो कहीं  ठंड का तेवर कम है। ऐसे ही आधा फरवरी माह बीत चुका है।

लेकिन अब आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है। रायपुर और दुर्ग में ठंड का असर कम हुआ है। हालांकि सरगुजा संभाग में ठंडी का असर अभी जारी है।

मौसम विभाग (CG Weather Update) के अनुसार विक्षोभ के प्रभाव के साथ ही बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हो रही है।

इसके चलते इन दिनों ठंड शहरी क्षेत्रों से ठंड कम हो रही है, हालांकि आउटर व ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड बनी हुई है।

उत्‍तर में गिरेगा तापमान
मौसम विभाग (CG Weather Update) के अनुसार छत्‍तीसगढ़ में अभी  अलग-अलग हिस्‍सों में तापमान और बादल, बारिश की स्थिति अलग-अलग है।

ऐसे  में छत्‍तीसगढ़ के उत्‍तरी इलाकों में अभी ठंड का दौर जारी रहने की संभावना है। बता दें कि इस इलाके में हवाओं की दिशा उत्‍तर-दक्षिण होने से

न्‍यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। इसके कारण सरगुजा क्षेत्र में एक बार फिर से ठंड बढ़ सकती है।

रायपुर में बढ़ा तापमान
बता दें कि रायपुर में गुरुवार को न्‍यूनतम तापमान (CG Weather Update) 20.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। जो कि सामान्‍य से तीन‍ डिग्री सेल्सियस अधिक रिकॉर्ड किया गया है।

बता दें कि अगले पांच दिनों तक रायपुर का तापमान औसतन 19 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। इसके बाद फिर तापमान में बढ़ोतरी होगी।

सामान्‍य से ज्‍यादा पांच डिग्री पारा
बिलासपुर में भी मौसम के तेवर नरम है। यहां भी  न्‍यूनतम तापमान (CG Weather Update) में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

बिलासपुर का न्यूनतम तापमान 19.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। यह तापमान पांच डिग्री सेल्सियस ज्‍यादा रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग (CG Weather Update) ने जानकारी दी है कि आने वाले दिनों में न्‍यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में ज्‍यादा उतार-चढ़ाव नहीं होगा

Leave a Reply