दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह की कार का एक्सीडेंट; पत्नी चित्रा की मौत

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे (Delhi-Mumbai Expressway) पर राजस्थान के अलवर में बड़ा हादसा हुआ है. पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह (Jaswant Singh) के बेटे और कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह (Manvendra Singh) की कार हादसे का शिकार हो गई, जिसमें उनकी पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई. हादसे में मानवेंद्र सिंह जसोल को भी काफी चोटें आई हैं, लेकिन फिलहाल उनकी हालत ठीक है. कार की हालत देखकर हादसे का अंदाजा लगाया जा सकता है.

बेटे का भी चल रहा इलाज

पुलिस ने बताया कि दिल्ली से जयपुर आ रहे मानवेंद्र सिंह की (SUV) कार नौगांव के पास एक पुल की दीवार से टकरा गई, जिससे उसमें सवार सभी लोग घायल हो गए और उनकी पत्नी की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार घायलों को अलवर के निजी अस्पताल ले जाया गया. अलवर के सोलंकी अस्पताल के चिकित्सक विक्रांत सोलंकी ने बताया कि मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह को मृत घोषित कर दिया गया. उन्होंने बताया कि मानवेन्द्र सिंह और उनके बेटे हमीर सिंह का इलाज चल रहा है..

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसे में पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह जी की पत्नी चित्रा सिंह जी की मृत्यु दुखद है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. दुर्घटना में घायल मानवेंद्र सिंह जी व उनके पुत्र हमीर सिंह जी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना है.

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, ‘सड़क दुघर्टना में मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह के निधन का समाचार दुखद है. मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं. मैं ईश्वर से सड़क दुघर्टना में घायल श्री मानवेंद्र सिंह जसोल एवं अन्य परिजनों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं.  

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी हादसे पर शोक जताते हुए लिखा, ‘दिल्ली-मुंबई हाईवे पर हुई सड़क दुर्घटना में पूर्व सांसद एवं विधायक मानवेंद्र सिंह जी तथा उनके पुत्र के घायल होने और पत्नी चित्रा सिंह के निधन का समाचार अत्यधिक दुखद एवं हृदयविदारक है. दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और ईश्वर से उनके (मानवेंद्र सिंह) तथा उनके पुत्र के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’

कौन हैं मानवेंद्र सिंह? (Who is Manvendra Singh?)
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह ने सिवाना से चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वह 5 साल पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) से कांग्रेस में शामिल हो गए थे. मानवेंद्र सिंह BJP के पूर्व दिग्गज नेता जसवंत सिंह के बेटे हैं. मानवेंद्र ने 1999 में पहली बार बाड़मेर से लोकसभा चुनाव लड़ा, लेकिन कांग्रेस नेता सोनाराम चौधरी से हार गए. साल 2004 में मानवेंद्र सिंह ने सोनाराम चौधरी को हराया था. हालांकि, वह अपनी सीट बरकरार नहीं रख सके और 2009 में कांग्रेस उम्मीदवार हरीश चौधरी से उन्हें शिकस्त मिली.

साल 2013 में मानवेंद्र ने शेओ से विधानसभा चुनाव जीता. इसके बाद 2018 में वह कांग्रेस में शामिल हो गए और झालरापाटन से वसुंधरा राजे सिंधिया के खिलाफ चुनाव लड़ा लेकिन हार गए. 2019 के लोकसभा चुनाव में मानवेंद्र सिंह को BJP के कैलाश चौधरी से शिकस्त मिली.

Leave a Reply