जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर के पांच आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में जारी मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी मारे गए. सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. मिली जानकारी के अनुसार, समनू इलाके में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का संयुक्त अभियान दूसरे दिन भी जारी है. सेना की 34 राष्ट्रीय राइफल्स, 9 पैरा (एलिट स्पेशल फोर्स यूनिट), पुलिस और सीआरपीएफ ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं.  सुरक्षाबलों ने आतंकियों को भागने से रोकने के लिए इलाके में घेराबंदी कड़ी कर दी है. अधिकारियों ने बताया कि कुलगाम के नेहामा इलाके के समनो में रातभर की शांति के बाद शुक्रवार तड़के गोलीबारी हुई. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार को इलाके में आतंकियों के होने की सूचना के बाद कुलगाम के नेहामा गांव की घेराबंदी कर दी थी और खोजबीन अभियान शुरू किया था.

कुलगाम मुठभेड़ में 5 आतंकवादियों के मारे जाने पर आईजीपी कश्मीर विधि कुमार बिरदी का कहना है कि सुरक्षा बलों को कुलगाम में कुछ आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी.तलाशी अभियान के दौरान, एक आतंकवादी ने एक घर से गोलीबारी की जिसके बाद मुठभेड़ हुई. अब तक लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकवादी मारे गए हैं और कुछ शव देखे गए हैं.

उन्होंने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई, जिसके बाद खोजबीन अभियान मुठभेड़ में बदल गया. अधिकारियों ने बताया कि जिस जगह आतंकियों की मौजूदगी दर्ज की गई उसे सुरक्षाबलों ने चारों ओर से घेर लिया है, लेकिन रात के समय इस अभियान को कुछ समय के लिए रोकना पड़ा. अधिकारियों ने बताया कि अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मामले में और अधिक जानकारी का इंतजार है.

Leave a Reply