जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन में गोलीबारी, RPF ASI समेत 4 लोगों का दिनदहाड़े मर्डर; वारदात को अंजाम देकर चलती ट्रेन से कूद गया आरोपी

Toran Kumar reporter…31.7.2023/✍️

भारतीय रेलवे की जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में आज तड़के सुबह चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई. संवाददाता ने बताया कि चेतन सिंह नामक के रेलवे पुलिस बल (RPF) के कांस्टेबल ने इस हत्या को अंजाम दिया. आरोपी ने आरपीएफ के एएसआई समेत 3 यात्रियों को भी मारी गोली. सभी के शव को मुंबई के बोरीवली में उतारा गया है. आरोपी आरपीएफकांस्टेबल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. यह वारदात सोमवार सुबह साढ़े 5 बजे वापी और सूरत के बीच हुई. मामले की जांच जारी है.

पश्चिमी रेलवे ने आधिकारिक तौर पर बताया कि पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक RPF कांस्टेबल ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी की.एक RPF ASI और तीन अन्य यात्रियों को गोली मारने के बाद आरोपी दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया. आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने बताया कि आज सुबह 5.23 बजे ट्रेन नंबर 12956 जयपुर में सूचना मिली कि बी 5 में गोली चली है. सीनियर अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई है.

अधिकारी ने बताया कि चेतन कुमार चौधरी ने अपने एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी एएसआई टीका राम मीणा को चलती ट्रेन में गोली मार दी. उन्होंने बताया कि अपने सीनियर को गोली मारने के बाद कांस्टेबल एक अन्य बोगी में गया और उसने तीन यात्रियों को गोली मार दी. मीरा रोड में पुलिस ने राजकीय रेलवे पुलिस और आरपीएफ अधिकारियों की मदद से कांस्टेबल को पकड़ लिया. यह ट्रेन जयपुर से मुंबई आ रही थी.

जीआरपी कंट्रोल के मुताबिक, घटना सोमवार सुबह करीब 5.30 बजे विरार और मीरा रोड रोड स्टेशनों के बीच हुई. ऑन-ड्यूटी आरपीएफ के दो कांस्टेबलों के बीच हुए झगड़े में एक ने दूसरे पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक कांस्टेबल ने सोमवार को महाराष्ट्र में पालघर रेलवे स्टेशन के समीप एक चलती ट्रेन में चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से पालघर की दूरी करीब 100 किलोमीटर है. आरोपी ने ऐसा क्यों किया इसकी जांच की जा रही है.

Leave a Reply