ओपनहाइमर के इंटिमेट सीन में भगवद्गीता नाराज अनुराग ठाकुर, सेंसर बोर्ड को दी चेतावनी


ब्रिटिश-अमेरिकी फिल्म निर्माता क्रिस्टोफर नोलन की ‘ओपेनहाइमर’ रिलीज के बाद से ही धुआंधार कमाई कर रही है। हालांकि, फिल्म की रिलीज के बाद ही ये सुपरस्टार में जबरदस्त नजर आ रही है। फिल्म भगवद्गीता से जुड़े एक सीन को लेकर विवाद है। उनके लाइव दर्शकों में एनालिस्ट आकलन जारी है और लगातार फिल्म को बायकॉट करने की मांग भी की जा रही है। तो जानिए क्या है पूरा मामला।



बता दें कि फिल्म में जिस स्ट्रेचर सीन की एक इंटीमेट सीन दिखाई गई है। फिल्म ओपेनहाइमर में भगवद्गीता के कुछ श्लोक श्लोक दिखाई देते हैं। इस सीन में दिखाया गया है कि फ्लोरेंस पैग, किलियन मर्फी की बुक मेरफ़ी के पास है और साइंस से जुड़ी किताबों के बीच एक अलग किताब रखी गई है। इस पुस्तक को देखने के बाद जब वह कुछ प्रश्न करता है तो ओपेनहाइमर इसे संस्कृत भाषा की पुस्तकें सिखाता है और उन श्लोकों को पढ़ने के लिए कहता है।

फिल्म: ‘अजमेर कांड’ पर सचिन स्टेप ने की फ्रैंक बात, बोले- फिल्म का चित्रण नहीं किया गया तो यूट्यूब पर रिलीज होगी


फिल्म का यह सीन भारत के दर्शकों को रास नहीं आया है और वह लगातार लेकर अपनी डॉक्यूमेंट्री जाहिर कर रहे हैं। अब इस क्रम में सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सेंसर बोर्ड से इस सीन को हटाने के लिए कहा है। अनुराग ठाकुर ने इस फिल्म सीन पर सेंट्रल फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से जवाब मांगा है।

जवान: ‘जवान’ के खतरनाक खलनायक की पहली रिलीज, शाहरुख खान की मौत के सौदागर के लिए विजय सेतुपति पहुंचे


खबरों की मानें तो अनुराग ठाकुर ने फिल्म के कास्ट को इस क्लासिक सीन को मूवी से तुरंत हटाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा उन्होंने सीबीएफसी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। दर्शकों को भी अनुराग ठाकुर का यह रुख देखकर काफी पसंद आ रहा है।

जवान: ‘जवान’ के खतरनाक खलनायक की पहली रिलीज, शाहरुख खान की मौत के सौदागर के लिए विजय सेतुपति पहुंचे


आपको बता दें कि फिल्म भारत ही नहीं बल्कि 60 वर्षीय सुपरस्टार की जबरदस्त कमाई है। इस फिल्म को कश्मीर में भी काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अब देखते हैं कि अनुराग ठाकुर के रुख के बाद सीबीएफसी ने क्या कदम उठाया है।


(टैग्सटूट्रांसलेट)क्रिस्टोफर नोलन(टी)ओपेनहाइमर(टी)ओपेनहाइमर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन(टी)ओपेनहाइमर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दिन 3(टी)ओप्पेनहाइमर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रविवार(टी)ओपेनहाइमर कहानी(टी)ओपेनहाइमर स्टार कास्ट(टी)ओपेनहाइमर नवीनतम समाचार(टी)ओपेनहाइमर फिल्म(टी)अनुराग ठाकुर

Leave a Reply