सीएम ने युवाओं से कहा-मुलाकात: एक युवा के सवाल पर बोले- …टिकटों के लिए टिकट

युवाओं से मिले सीएम भूपेश: रायपुर के इनडोर स्टेडियम में युवाओं से मुलाकात

सेमेस्टर बॅगल
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बाबूलाल बघेल ने आम नागरिकों से मुलाकात के बाद आज रायपुर के इंदौर स्टेडियम में युवाओं से मुलाकात की। युवाओं से इंटरनैशनल संवाद। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई बड़ी घोषणाएं कीं और कई घोषणाओं में कांग्रेस के घोषणा पत्र में शामिल होने की बात कही। इस दौरान पीएससी की तैयारी कर रहे एक छात्र स्नातक के सवाल से सीएम काफी खुश हैं। युवाओं के गुण और शानदार भाषण में कहा गया है कि अगर आपकी उम्र 25 साल से ऊपर है तो इस विधानसभा चुनाव में टिकट के लिए टिकट भेज दें।

बच्चों में जबदस्त उत्साह दिखाने के लिए मुख्यमंत्री वर्चुअल से साक्षात्कार करने के लिए। स्टेडियम सुबह से ही फूल रहा है। मुख्यमंत्री ने धमतरी के युवा सोमेश्वर गंजीर के जोशीले भाषण से उन्हें अपने पास के निगमित बाजारों से रूबरू कराया और आशीर्वाद दिया। युवा गंजीर ने ऋग्वेद के श्लोकों के साथ स्वप्न का छत्तीसगढ़ पर जोशीले तरीके से अपनी बात रखी।

ऐसे मैं बना विधायक

राजनीति में आने के सवाल पर सीएम ने कहा कि बचपन में उनके गांव में सड़कें, बिजली, नाली की समस्या थी और मुझे लगता है कि उनके नेता ही इस समस्या का समाधान करते हैं। मेरे मन में भी आया कि मैं भी एक दिन का विधायक बनूंगा।

मुख्यमंत्री की घोषणा

  • दन्त उद्यमियों को 2 वर्ष के ग्रामीण क्षेत्र में साजो-सामान दिया गया।
  • अब चयनित छात्रों की तरह डेंटल के टीचर को भी ग्रामीण इलाकों में 2 साल की सेवा देने का मौका। फिजियोथेरेपिस्ट की नियमित नियुक्ति होगी।
  • 12 हजार परमाणु ऊर्जा संयंत्रों की भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही पूरी होगी। मुख्यमंत्री ने जल्द ही भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया।
  • अगली वैकेंसी छत्तीसगढ़ी भाषा के लिए निकलेगी।
  • यूनिवर्सिटी से संबद्ध साकेतिक सुपरमार्केट उनके बाद के आर्किटेक्चरल लेवल पर खुलेंगे।
  • कसडोल के प्रतिष्ठित मठ ने कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के लिए मुफ्त टिकट की मांग की है, जिस पर सीएम ने कहा कि इसे घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा।

Leave a Reply