छत्तीसगढ़: आईएएस अधिकारी रानू भंडारी कोर्ट में पेशी, 3 दिन तक मांगी ईडी, 14 दिन की थी छूट

छत्तीसगढ़: आईएएस अधिकारी रानू साहू को कोर्ट में पेश किया गया, ईडी 3 दिन तक करेगी पूछताछ, 14 दिन की रिमांड मांगी

कोर्ट में पेश हुई आईएएस अधिकारी रानू साहू
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


कोयला घोटाला मामले में छत्तीसगढ़ के वकील रानू साहू को आज शनिवार को रायपुर कोर्ट में पेश किया गया। एचडी की डिलीवरी के बाद कोर्ट ने रानू साहू को 3 दिन के लिए छुट्टी दे दी। 25 जुलाई को उन्हें मिनिमल कोर्ट में पेश किया जाएगा। ईडी 14 दिन की अप्रतिबंधित थी। रानू साहू छत्तीसगढ़ के दूसरे आईएएस अधिकारी हैं, जिनमें चौधरी को भी गिरफ्तार किया गया है। रानू साहू वर्तमान में कृषि विभाग में किसानों के पद पर हैं। इससे पहले रानू रायगढ़ जिले के रजिस्ट्रार रह चुके हैं। इसके पूर्व आईएएस समीर विश्नोई गिरफ्तार अपराधी हो गए हैं और वो कोल घोटाले में रायपुर की सेंट्रल जेल में सजा काट रहे हैं।

एचडी ने शुक्रवार की देर रात तक रानू साहू के राजपूत नगर स्थित सरकारी आवास में सामान की तलाश की थी। इस दौरान मिले अहम सबूतों के आधार पर रानू साहू करोड़ रुपए के हेराफेरी में शामिल हैं। पुलिस जांच मामले की जांच कर रही है। एचडी ने शुक्रवार को रायपुर, बिलासपुर, कोरबा में अस्पताल और अधिकारियों के घर रेड मारी थी। रायपुर में रामदास अग्रवाल के जोरा स्थित अनुपम नगर के घर में भी टीम ने दी थी सोनम दी थी। कोरबा में निगम कमिश्नर मथाई के घर पर सुबह पांच बजे से पांच बजे तक पांच साझीदारों की टीम की जांच की गई। एडी की टीम के साथ गॉड के युवा भी थे, जो घर के अंदर और बाहर साइंटिस्ट रहे।

पिछले साल भी हुई थी शॉपिंग

पिछले साल एचडी ने मनी लॉन्ड्रिंग और कोल ग़ैरकानूनी केस में रानू साहूकार के शेयरधारक के यहां चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। रानू साहू के पोर्टफोलियो में एचडी के अधिकारियों ने रेड मारी थी। राणू के गांव पांडुका, गरियाबंद जिले में भी छपी थी तस्वीर। जिला सदस्य पंचायत लक्ष्मी साहू और कांग्रेस नेता पाली साहूकार के घर की टीम ने सर्वसम्मति दी थी। लक्ष्मी साहूकार रानू साहूकार की माँ हैं। वहीं हिलेरी साहू उनके चचेरी भाई हैं।

Leave a Reply