CG.चोरी के दस्तावेज पर डेढ़ साल तक करती रही इलाज:फर्जी महिला डॉक्टर को पुलिस ने पकड़ा, अस्पताल से चोरी किए थे MBBS के सर्टिफिकेट

Toran Kumar reporter..22.7.2023/✍️

Chhattisgarh.सरगुजा जिले में पुलिस ने फर्जी महिला डॉक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला ने रायपुर की युवती का सर्टिफिकेट चुराया था और अंबिकापुर के नामी अस्पताल में डॉक्टर के पद पर नौकरी कर रही थी। आरोपी डेढ़ साल तक लोगों का इलाज भी करती रही।

इसी बीच महिला डॉक्टर को पता चला कि उसके चोरी के सर्टिफिकेट के आधार पर अंबिकापुर में ही एक युवती नौकरी कर रही है। जिसके बाद युवती ने एसपी से इसकी शिकायत की। मामले की गंभीरता को लेते हुए पुलिस ने कार्रवाई करते हुए होलीक्रॉस अस्पताल पहुंचकर संदिग्ध महिला चिकित्सक के दस्तावेज की जांच की। फर्जी पाए जाने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, सरगुजा जिले के लखनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम लहपटरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ चिकित्सक डॉ. खुशबू साहू पति अंकुर गुप्ता लखनपुर की रहने वाली हैं। जो 2021 में रायपुर एमएमआई अस्पताल में चिकित्सक के पद पर ज्वॉइनिंग करने अपने सर्टिफिकेट लेकर गई थी। इसी दौरान उसके सर्टिफिकेट चोरी हो गए जिसकी शिकायत भी टिकरापारा थाने में की गई थी।

इसी बीच जब खुशबू को पता चला की उसके सर्टिफिकेट पर कोई और होलीक्रॉस अस्पताल में डॉक्टर बनकर इलाज कर रही है तो उसने इसकी शिकायत की। आरोपी वर्षा वानखेड़े पति रवि बोकड़े रायपुर की रहने वाली है जो फिलहाल अंबिकापुर में रह रही थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर सभी दस्तावेज जब्त कर लिए हैं।

Leave a Reply