हार्ट बाईपास सर्जरी कराने से पहले सावधान, जयपुर के सबसे बड़े अस्पताल का कारनामा, हार्ट के बाद कैंची छोड़ दी, बारह दिन बार बुजुर्ग की मौत

Toran Kumar reporter..16.6.2023/✍️

जयपुर के सबसे बड़े अस्पताल के डॉक्टरों ने ऐसी लापरवाही बरती कि सर्जरी के बारह दिन बाद मरीज की मौत हो गई। परिवार वालों को लगा बीमारी के कारण मौत हुई है, लेकिन जब परिजनों ने अपने परिवार के बुजुर्ग का अंतिम संस्कार कर दिया और उसके अगले दिन गंगा जी में प्रवाहित करने के लिए अस्थियां लेने गए तो पता चला कि अस्थियों के ढेर से एक जली हुई सर्जिकल कैंची भी बरामद हुई। मामला बढ़ा, अस्पताल प्रशासन से बातचीत की तो उन्होनें अपनी गलती मानने से साफ इंकार कर दिया। अब परिवार के लोगों ने जवाहर सर्किल थाने में केस दर्ज कराया है।

जांच कर रही पुलिस ने बताया कि कमल कुमार शर्मा ने अपने 74 वर्षीय पिता उपेन्द्र शर्मा की मौत के बाद अब केस दर्ज कराया है। थाना क्षेत्र में स्थित एक अस्पताल पर आरोप लगाए गए हैं। कमल ने बताया कि हार्ट बाईपास सर्जरी के लिए पिता को भर्ती कराया था। तीस मई को सर्जरी की गई और फिर एक दो दिन बाद अवकाश दे दिया गया। लेकिन घर लाने के एक दो दिन बाद पिता की हालत और बिगडने लगी।

डॉक्टर्स से बात की तो उनका कहना था कि सब सही हो जाएगा, कुछ वक्त लगेगा। लेकिन बारह जून को पिता की मौत हो गई। उसके बाद शव का अंतिम संस्कार और अन्य क्रिया की तब जाकर कैंची शरीर से कैंची निकलने की बात सामने आई। पुलिस ने गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया हैं । पुलिस ने भी मौके पर यानि शमशान घाट पर पहुंचकर सबूत जमा किए हैं। परिवार अब सदमें मे है कि उनके परिवार के मुखिया इतने दिन तक परेशान रहे, इतनी बड़ी पीडा से गुजरते रहे, लेकिन वे लोग कुछ नहीं कर सके।

Leave a Reply