मेरठ में जूडो कराटा सीखने गई 12 साल की लड़की से रेप, कोच के खिलाफ मामला दर्ज

Toran Kumar reporter..11.6.2023/✍️

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में एक कोच ने कथित तौर पर 12 साल की नाबालिग जूडो कराटा खिलाड़ी से रेप की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि FIR दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है। पीड़ित खिलाड़ी के पिता ने पुलिस को दी गयी तहरीर में आरोप लगाया है कि उनकी 12 साल की बेटी कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के फाजलपुर स्थित एक स्कूल में जूडो कराटे का प्रशिक्षण ले रही थी। उन्होंने बताया कि 2 जून को सुबह 7 बजे वह जूडो कराटे सीखने अपने भाई के साथ स्कूल में गई थी।

भाई को चॉकलेट लेने भेज दिया’
लड़की के पिता ने आरोप लगाया कि 10 बजे तक कोच ने एकेडमी के सभी बच्चों की छुट्टी कर दी। उसने बच्ची और दो बच्चों को एक्स्ट्रा ट्रेनिंग कराने की बात कहकर रोक लिया। इसके बाद कोच बच्ची को गार्ड के कमरे में ले गया और उसके साथ रेप किया। लड़की के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है कि दरवाजा खोलने के बाद शिक्षक ने बच्ची के भाई को बताया कि बहन को स्ट्रेचिंग के कारण चोट लगी है, खून निकल रहा है व पट्टी करनी पड़ेगी। उसने उसे पैसे देकर बाजार से पट्‌टी, दवा और चॉकलेट लेने के लिए भेज दिया।

FIR दर्ज कर छानबीन की जा रही’
लड़की के पिता ने बताया कि इसके बाद कोच ने ड्रेसिंग कर बच्चों को चॉकलेट दी और बच्ची को लेकर नर्सिंग होम में भर्ती करवाया। पीड़िता के पिता के मुताबिक, जब उन्होंने अस्पताल के डॉक्टरों से बच्ची की हालत के बारे में पूछा तो डॉक्टर ने बताया कि बच्ची के साथ गलत हुआ है। दौराला के पुलिस क्षेत्राधिकारी (CO) अभिषेक पटेल ने बताया कि 26 साल का आरोपी मनीष जूडो सिखाता है। पीड़िता के पिता की तहरीर पर मनीष के खिलाफ IPC की दुष्कर्म की धारा 376 और पॉक्सो अधिनियम में FIR दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

डॉक्टर को भी बयान के लिए बुलाया’
CO ने बताया कि जिस डॉक्टर ने बच्ची का इलाज किया है उसको भी बयान लेने के लिए बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी कोच घर से फरार हो गया है और उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम बनाई गई है। बता दें कि मामला सामने आने के बाद शनिवार को पीड़ित परिजन सैकड़ों लोगों को लेकर थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ तहरीर दी थी। यह भी बात सामने आई है कि आरोपी इसके पहले गांजा तस्करी के आरोप में जेल जा चुका है, और उसने पीड़ित परिवार को धमकाने की भी कोशिश की थी

Leave a Reply