पुराना इतिहास बदल देंगे? नया संसद भवन बनाने की ज़रूरत क्या थी’, बीजेपी पर भड़के बिहार के सीएम नीतीश कुमार; देखें- Video

Toran Kumari reporter..27.5.2023/✍️

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर जारी विवाद के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है. नीतीश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पुराना इतिहात बदल देंगे? क्या जो इतिहास है आप उसे भुला देंगे? इन्हें(BJP) इतिहास बदलना है इसलिए हर चीज़ बदल रहे हैं. आखिरकार नया संसद भवन बनाने की ज़रूरत क्या थी.

नए संसद भवन के उद्घाटन के मामले पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि नई संसद की क्या जरूरत थी? पहले की इमारत एक ऐतिहासिक थी. मैंने बार-बार कहा है कि सत्ता में बैठे लोग इस देश के इतिहास को बदल देंगे. आज नीति आयोग की बैठक और कल नए संसद भवन के उद्घाटन में शामिल होने का कोई मतलब नहीं था. इसलिए मैं वहां नहीं जा रहा हूं. वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि जो लोग विपक्ष का सम्मान नही करते है. जो लोग नफरत से राजनीति करते हो. लोकतंत्र में जो जनता से झूठ बोले झूठ छिपाने के लिए इवेंट करते हैं. इससे जनता को क्या मिलने जा रहा है.

बता दें कि नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच तकराक देखने को मिल रही है. विपक्ष चाहता है कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के हाथों होना चाहिए. जबकि बीजेपी और उसके सहयोगी दल पीएम मोदी से उद्घाटन कराने के फैसले के पक्ष में खड़े हैं. नए संसद भवन के उद्घाटन का कांग्रेस समेत 20 विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि नया संसद भवन हर भारतीय को गौरवान्वित करेगा. उन्होंने नवनिर्मित परिसर का एक वीडियो भी साझा किया. वहीं, कई केंद्रीय मंत्रियों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने के फैसले को लेकर कांग्रेस सहित 20 विपक्षी दलों पर निशाना साधा.

मोदी ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लोगों से ‘माई पार्लियामेंट माई प्राइड’ हैशटैग का इस्तेमाल करते हुए अपने ‘वॉयसओवर’ के साथ वीडियो साझा करने का भी आग्रह किया. नए संसद भवन का उद्घाटन रविवार को होगा.

Leave a Reply