Video: स्कूली छात्रा से छेड़खानी करने वाला हेड कॉन्स्टेबल ससपेंड, पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

Torrent Kumar reporter..4.5.2023/✍️

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में स्कूटी पर एक पुलिसकर्मी साइकिल पर जा रही स्कूली छात्रा को छेड़ता नजर आ रहा है। ये वीडियो रास्ते से स्कूटी पर जा रही एक महिला ने बनाया है। हालांकि पुलिस के आला अधिकारीयों ने मामले का संज्ञान लिया है और तत्काल पुलिसकर्मी को ससपेंड कर दिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर सवालों की बाढ़ आ गई है।

स्कूली छात्रा से छेड़खानी करते पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल
दरअसल यह वीडियो लखनऊ के कैंट थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है और वीडियो में छेड़खानी कर रहे पुलिसकर्मी का नाम शहादत अली बताया जा रहा है। वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है बिना नंबर प्लेट की स्कूटी पर सवार एक पुलिसकर्मी, जो हेलमेट भी पहना हुआ है, एक साइकिल पर जा रही छात्रा के साथ-साथ चल रहा है। इस दौरान पुलिसकर्मी छात्रा से कुछ बात करने की कोशिश भी करता दिखाई दे रहा है। यह वीडियो इसी दौरान वहां से गुजर रही एक महिला के द्वारा बनाया गया है। यही नहीं महिला ने उस पुलिसकर्मी को रोक भी लिया और जमकर उसकी लताड़ भी लगाई।

पास्को एक्ट में मुकदमा दर्ज, ससपेंड
इसके बाद स्कूली छात्रा के परिवार द्वारा छेड़छाड़ करने वाले कॉन्स्टेबल के खिलाफ तहरीर दी गई, जिसके आधार पर गंभीर धाराओं में पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कॉन्स्टेबल शहादत अली को सस्पेंड कर दिया है। पुलिस ने पास्को एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है और कॉन्स्टेबल शहादत अली को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है।

पुलिसकर्मी के खिलाफ लोगों का आक्रोश
बता दें कि पुलिसकर्मी की ऐसी हरकत से परिवार वालों में तो काफी नाराजगी देखने को मिल ही रही है, साथ ही सोशल मीडिया पर भी पुलिसकर्मी के खिलाफ लोगों का आक्रोश साफ़ दिखाई पड़ रहा है। स्कूली छात्रा के साथ छेड़छाड़ का यह वीडियो कई सवाल खड़े कर रहा है। जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जीरो टोलरेंस व महिला सशक्तिकरण और महिलाओं की सुरक्षा की लगातार बात कर रहे हैं, वहीं यूपी पुलिस का ऐसा वीडियो सामने आना कहीं न कहीं पुलिस की वर्दी को दागदार करता नजर आ रहा है।

कोई भी हो, ज़ीरो टॉलरेंस के तहत होगी कार्रवाई: DCP
वहीं डीसीपी ने जानकारी देते हुए बताया है कि कैंट थाना क्षेत्र का एक वीडियो संज्ञान में आया है, जिसमें पुलिसकर्मी हेड कॉन्स्टेबल शहादत अली द्वारा एक स्कूल की छात्रा से आपत्तिजनक व्यवहार किया जा रहा था। इस संबंध में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से हेड कॉन्स्टेबल को निलंबित कर मुकदमा दर्ज कर दिया है। डीसीपी का कहना है कि ज़ीरो टॉलरेंस के तहत यूपी पुलिस काम कर रही है, अगर ऐसा मामला किसी के खिलाफ भी सामने आता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply