IPL 2023 Points Table: चेन्नई सुपर किंग्स की एक जीत से गुजरात, पंजाब, कोलकाता को नुकसान, देखें प्वाइंट्स टेबल का लेटेस्ट हाल

Toran Kumar reporter..18.4.2024/✍️

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) शानदार लय में दिख रही है. सोमवार को उसने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को उसके घर में मात दी. इस हाई स्कोरिंग मैच में दोनों टीमों ने 200 रन का आंकड़ा पार किया. मैच के अंतिम लम्हो में यहां सीएसके ने जीत अपने नाम की और 2 अंक लेकर प्वॉइंट्स टेबल में 3 पायदान की उछाल भी ली. अब धोनी की यह टीम अब तक खेले 5 मैचों में से 3 में जीत दर्ज कर तीसरे पायदान पर पहुंच गई है.

राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम इतने ही मैचों में 4 जीत के साथ पहले पायदान पर है. नंबर 2 पर टिकी लखनऊ सुपर जायंट्स, (LSG) ने भी 5 मैच खेलकर 3 में जीत हासिल की है. लेकिन उनका रनरेट फिलहाल सीएसके से बेहतर है इसलिए वह दूसरे पायदान पर है.

लखनऊ और सीएसके के अलावा गुजरात और पंजाब ने भी अब तक 5 मैच खेलकर 3 में जीत और 2 में हार का सामना किया है. लेकिन उनका रनरेट सीएसके से नीचे है और इसलिए प्वॉइंट्स टेबल में वे दोनों टीमें चौथे और 5वें पायदान पर हैं.

IPL 2023 का लेटेस्ट Points Table:

सीएसके से हारने वाली आरसीबी नंबर 7 पर है, जबकि उससे ऊपर कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम है. मंगलवार को 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स (MI) का सामना सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा. दोनों ही टीमों ने अब तक 4-4 मैच खेलकर 2-2 में जीत, जबकि 2-2 में हार का सामना किया है. ये दोनों टीमें फिलहाल 4-4 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में नंबर 8 और 9 पर हैं.

Leave a Reply