IPL 2023 Points Table: पंजाब किंग्स को हरा तीसरे नंबर पर पहुंची गुजरात टाइटंस; राजस्थान नंबर-1 पर काबिज

Toran Kumar reporter.14.4.2023/✍️

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने गुरुवार को आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ अपना पांचवां अर्धशतक जमाया और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को छह विकेट से जीत दिलाई. इस जीत के साथ गुजरात टीम एक पायदान आगे बढ़ नंबर तीन पर आ पहुंची है जबकि पंजाब छठें नंबर पर बनी हुई है. अंकतालिका में पहले नंबर पर अब भी राजस्थान रॉयल्स का कब्जा है.

IPL 2023 का लेटेस्ट Points Table

गुजरात के लिए डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 2-18 के साथ टूर्नामेंट में शानदार वापसी की और पंजाब को 153/8 पर रोककर गुजरात की गेंदबाजी का नेतृत्व किया, गिल ने 49 गेंदों पर 67 रन बनाए, जिसमें सात चौके और एक छक्का शामिल है.

अंतिम ओवर में सात रन चाहिए थे, गिल रन आउट होने के मौके से बच गए, इससे पहले कि अगली ही गेंद पर सैम क्यूरन ने अपना ऑफ स्टंप उखाड़ दिया, जिससे मैच में अचानक तनाव आ गया. कर्रन द्वारा दो बैक-टू-बैक यॉर्कर फेंके जाने के बाद डेविड मिलर ने हताश होकर डाइव लगाकर दूसरा रन पूरा किया.

आखिरी दो गेंदों पर चार रनों की जरूरत के साथ राहुल तेवतिया ने आगे बढ़ते हुए पीछा किया और क्यूरन की एक पूरी गेंद को शॉर्ट फाइन लेग पर चौका लगाकर गुजरात को एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी.

Leave a Reply