रायपुर के थाना डीडी नगर के क्षेत्र में रुपये नकद और जेवर चोरी, पिता-पुत्र सहित तीन गिरफ्तार

Toran Kumar reporter.26.3.2023/✍️

रायपुर सूने मकान में लाखों रुपये नकद और सोने-चांदी के जेवर चोरी करने के मामले में डीडी नगर पुलिस ने पिता-पुत्र सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपित तीरथ सिंह, सत्यम तिवारी और रसपाल सिंह में से रसपाल और तीरथ पिता-पुत्र हैं। आरोपित सत्यम तिवारी चोरी और तीरथ सिंह तोड़फोड़ के प्रकरण में पूर्व में भी जेल जा चुके हैं। इनके पास से घटना में प्रयुक्त एक बाइक और लगभग साढे आठ लाख का सामान जब्त किया गया है।

राकेशधर दीवान ने डीडी नगर थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। उनके मकान की ऊपरी मंजिल में उनकी पुत्री और दामाद रहते हैं। 25 फरवरी को वे घर में ताला लगाकर सपरिवार पैतृक गांव ग्राम जामगांव-एक थे। 26 फरवरी को उनकी पुत्री और दामाद वापस लौटे तो कमरों का ताला टूटा और सामान बिखरा था। आलमारी में रखे रुपये-गहने गायब थे

रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच शुरू की। घटना स्थल तथा उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखे। मुखबिर भी लगाए गए। चोरी के प्रकरणों में हाल ही में जेल से रिहा हुए अपराधियों की जानकारी एकत्र की। इसी दौरान कुकुरबेड़ा सरस्वती नगर निवासी सत्यम तिवारी की जानकारी मिली, जो पूर्व में चोरी के प्रकरण में जेल में निरुद्ध रह चुका है।

घटना दिनांक को सत्यम और अन्य को देर रात मकान के आसपास देखा गया था। सत्यम से पूछताछ में गुमराह करने का प्रयास किया, लेकिन कड़ाई बरतने पर तीरथ सिंह और रसपाल सिंह के साथ मिलकर चोरी करना स्वीकार किया।

गिरफ्तार आरोपी-

01. तीरथ सिंह पिता रसपाल सिंह उम्र 24 साल निवासी गुरूद्वारा के पास कुकुरबेड़ा थाना सरस्वती नगर रायपुर।

02. सत्यम तिवारी पिता राजमण तिवारी उम्र 24 साल निवासी देवार बस्ती कुकुरबेड़ा थाना सरस्वती नगर रायपुर।

03. रसपाल सिंह पिता भगवान सिंह उम्र 48 साल निवासी गुरूद्वारा के पास कुकुरबेड़ा थाना सरस्वती नगर रायपुर।

Leave a Reply