जिम में वर्कआउट के दौरान मौत, 24 साल के पुलिस कॉन्स्टेबल का Video

पिछले कुछ समय में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें लोगों को अचानक हार्ट अटैक आया और उनकी मौत हो गई। ताजा मामला हैदराबाद से सामने आया है। जहां 24 साल के विशाल की जिम में वर्कआउट करते समय मौत हो गई। विशाल हैदराबाद के आसिफ नगर पुलिस स्टेशन में कांस्टेबल के पद नियुक्त थे।

बताया जा रहा है कि विशाल को कार्डियक अरेस्ट आया था। अटैक आने के बाद उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। विशाल के जिम में वर्कआउट करने और उन्हें अटैक आने की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। 

2020 में सिपाही के पद पर हुए थे नियुक्त

विशाल रोजाना की तरह जिम में वर्कआउट के लिए जाते हैं। वे पहले पुशअप्स के कुछ सेट मारते हैं और उसके बाद दूसरी एक्सरसाइज के लिए मशीन के पास पहुंचते हैं। अचानक ही वो खांसने लगते हैं। उनके सीने में तेज दर्द उठता है और वे जमीन पर गिर जाते हैं। जिम में मौजूद अन्य लोग तुरंत ही विशाल के पास मदद के लिए पहुंच जाते हैं।

एक व्यक्ति विशाल के ऊपर पानी डालता है तो वहीं एक अन्य शख्स उन्हें होश में लाने की कोशिश करता है। आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही विशाल की मौत हो चुकी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक विशाल साल 2020 में सिपाही के पद पर नियुक्त हुए थे और वो बोइपल्ली में रह रहे थे। 

साइलेंट अटैक से हो रही मौतें

पिछले कुछ समय में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। स्वस्थ और युवा लोगों को भी अचानक हार्ट अटैक आ रहे हैं। जिम में वर्कआउट करते हुए, सड़क पर चलते हुए, बारात में डांस करते हुए या ऑफिस में चेयर पर बैठे-बैठे कई लोगों को इसी तरह अचानक अटैक आया और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इस तरह के अटैक्स को साइलेंट अटैक का नाम दिया जा रहा है। 

Leave a Reply