फ्रिज में शव का मामला : निक्की का हुआ अंतिम संस्कार, पिता बोले- आरोपी को फांसी दें

नई दिल्ली: दूसरी युवती से शादी को लेकर हुए विवाद के बाद निर्दयी प्रेमी ने जिसे प्रेमिका को गला घोंटकर मार डाला और शव अपने ढाबे के फ्रिज में छुपा दिया, उसका अंतिम संस्कार बुधवार को हरियाणा के झज्जर जिले के उसके पैतृक गांव में किया गया. एक छोटा सा जत्था 23 वर्षीय निक्की यादव के पार्थिव शरीर को उसके खेरी खुमार गांव स्थित आवास से शाम करीब 6 बजे श्मशान घाट ले गया. अंतिम संस्कार उसके पिता सुनील यादव और छोटे भाई शुभम ने किया.

यह वीभत्स घटना श्रद्धा वाकर हत्याकांड जैसी है. पश्चिमी दिल्ली में किराए के मकान में रह रही निक्की की गला घोंटकर हत्या मित्रांव गांव निवासी साहिल गहलोत ने कर दी थी. उसने अपने माता-पिता द्वारा पसंद की गई लड़की से शादी करने से कुछ घंटे पहले मोबाइल चार्जिग केबल से प्रेमिका का गला घोंट दिया.

हत्या कश्मीरी गेट क्षेत्र के पास की गई थी. बी. फार्मा स्नातक साहिल गहलोत निक्की के शव लगभग 36 किमी दूर अपने ढाबे तक ले गया, जहां उसने शव को एक रेफ्रिजरेटर में भर दिया और शादी करने चला गया.

निक्की के अंतिम संस्कार के बाद दुखी पिता ने आरोपी के लिए मृत्युदंड की मांग की और कहा कि परिवार को उसके रिश्ते के बारे में पता नहीं था.

निक्की के दादा राम किशन ने कहा कि वह 23 दिसंबर को अपनी छोटी बहन निधि के साथ घर आई थी, जो दिल्ली के बिंदापुर इलाके में किराए के मकान में रहती है, और 4-5 दिनों तक रही.

सुनील यादव को मंगलवार को दिल्ली पुलिस का फोन आने के बाद अपनी बेटी की मौत के बारे में पता चला.

उन्होंने कहा, “पिछली बार हमने उससे 9 फरवरी को बात की थी.”

“उसके बाद मैं शनिवार (11 फरवरी) से अपनी बेटी तक नहीं पहुंच पाया था और मुझे उसकी दोस्त के माध्यम से पता चला कि वह आखिरी बार साहिल के साथ देखी गई थी. मैंने साहिल को फोन किया तो उसने कहा कि वह छुट्टियां मनाने देहरादून और मसूरी गई है.”

सुनील ने कहा, “उसने मुझसे कहा कि वह निक्की के साथ नहीं जा सका, क्योंकि वह शादी कर रहा है और उसमें व्यस्त है. साहिल के मा-बाप से पूछने पर उन्होंने कहा कि उनका बेटा घर में नहीं है और निक्की के बारे में उन्हें कुछ पता नहीं है.”

निक्की का शव बुधवार दोपहर दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद उसके परिवार को सौंप दिया गया.

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उसकी मौत दम घुटने से हुई थी और गर्दन पर चोट के अलावा और कोई निशान नहीं था.

पुलिस के मुताबिक, 10 फरवरी को सूचना मिली थी कि साहिल गहलोत नामक व्यक्ति ने प्रेमिका की हत्या कर उसी दिन दूसरी लड़की से शादी कर ली. गहलोत को पुलिस ने कैर गांव चौराहे पर पकड़ा था.

पुलिस ने कहा, “लगातार पूछताछ पर उसने खुलासा किया कि 9-10 फरवरी की दरम्यानी रात में उसने अपनी प्रेमिका निक्की यादव की हत्या कर दी थी और उसके शव को मित्रांव गांव के बाहरी इलाके में स्थित एक खाली प्लॉट में बने अपने ढाबे के रेफ्रिजरेटर में रख दिया था.”

गहलोत ने आगे खुलासा किया कि 2018 में वह निक्की से पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में एक कोचिंग सेंटर में मिला था, जहां वह एसएससी परीक्षाओं की तैयारी के लिए जाता था.

आरोपी ने इस रिश्ते की जानकारी अपने घर वालों को नहीं दी थी. उसका परिवार उस पर किसी और लड़की से शादी करने का दबाव बना रहा था और आखिरकार दिसंबर 2022 में आरोपी की सगाई और दूसरी लड़की से 10 फरवरी को शादी तय हो गई.

गहलोत ने एमए अंतिम वर्ष की छात्रा निक्की को अपनी सगाई या शादी की योजना के बारे में सूचित नहीं किया था. पुलिस ने कहा, “किसी तरह उसे इस बारे में पता चला और वह आरोपी से भिड़ गई. दोनों के बीच तीखी बहस हुई. आरोपी ने अपनी कार में रखे अपने मोबाइल फोन के डेटा केबल लाकर उससे निक्की का गला घोंट दिया.

Leave a Reply