Horoscope Today: August 20, 2022: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या समेत सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

पंचांग के अनुसार 20 दिसंबर 2022, मंगलवार को पौष मास की कृष्ण पक्ष की द्वादशी की तिथि है. इस दिन स्वाति नक्षत्र रहेगा और चंद्रमा तुला राशि में रहेगा. मंगलवार को सुकर्मा योग रहेगा. आइए जानते हैं, आज का राशिफल

मेष-
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है, उन्हें कार्य क्षेत्र में अपने कामों पर फोकस बनाए रखना होगा, नहीं तो उनसे कोई गलती हो सकती है और स्थायित्व की भावना को पूरा जोर देंगे. कुछ महत्वपूर्ण चर्चा में आज आप सम्मिलित होंगे, जहां आप अपनी बात लोगों के सामने अवश्य रखें.  आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होने से आप किसी काम में को करने में सोच विचार नहीं करेंगे.

वृषभ- 
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन बजट बनाकर चलने के लिए रहेगा. यदि  आप अपने बजट पर नहीं चले, तो आप आय से ज्यादा धन व्यय  करेंगे, जो बाद में आपके लिए समस्या लेकर आ सकता है. बिजनेस कर रहे लोग  किसी बड़े डील को फाइनल कर सकते हैं. संतान  आपसे किसी वस्तु की फरमाइश कर सकती हैं, जिसे आपको पूरी अवश्य करना होगा.  आर्थिक मामलों में आप सावधानी बरतें

मिथुन- 
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है.  आपको व्यर्थ की बातों में पडने से बचे और  आपकी कुछ योजनाओं को गति मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आपको किसी काम के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. मित्रों का साथ व सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है.  आप एक्स्ट्रा एनर्जी से भरपूर रहने के कारण कुछ कामों में निसंकोच आगे बढ़ेंगे.

कर्क- 
आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है. आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी और घर परिवार में यदि अनबन के कारण कुछ दूरियां आ गई थी, तो वह भी दूर होंगी और बड़ों का सहयोग व साथ  आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. जीवनसाथी से आप किसी बहस बाजी में पडने से बचे, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है.

सिंह-
सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मान व प्रतिष्ठा में वृद्धि दिलाने वाला रहेगा.  आपको विभिन्न स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. ससुराल पक्ष से भी आपको  कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन आपको वरिष्ठ सदस्यों के प्रति प्रेम व स्नेह की भावना बनाए रखनी होगी, नहीं तो उन्हें आपकी कोई बात बुरी लग सकती है.

कन्या- 
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन सूझबूझ से कार्य करने के लिए रहेगा.  आप किसी मामले में जोखिम उठाने से बचे, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपको आज कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु उपहार स्वरूप प्राप्त हो सकती है, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे.  आप अपने परिजनों की सीख व सलाह से आगे बढ़ेंगे, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी.  आपको कार्य क्षेत्र में अधिकारियों का पूरा साथ मिलेगा.

तुला- 
तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन कला कौशल को संवारने के लिए रहेगा. आज आप भाईचारे को बढ़ावा देंगे और सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे. कार्यक्षेत्र में  आप सावधानी व सतर्कता बनाए रखें. किसी भूमि व भवन की यदि आप खरीदारी करना चाहते हैं, तो आपकी वह इच्छा भी  पूरी होगी. आपको साझेदारी में किसी काम को करना बेहतर रहेगा.

वृश्चिक-
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज दिन सावधानी व सतर्कता बरतने के लिए रहेगा.  आपकी दान धर्म के प्रति रुचि जागृत होगी और  आप किसी मामले में सतर्कता से आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. कानून संबंधित कोई निर्णय आज आप किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करके ले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे.

धनु- 
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन कुछ महत्वपूर्ण उपलब्धियां लेकर आएगा.  आप संतान से संबंधित कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. घर परिवार में चल रही अनबन को आप वरिष्ठ सदस्यों की मदद से दूर करने में कामयाब रहेंगे. अध्ययन व अध्यात्म के प्रति भी आपकी रूचि जागृत होगी. आप  कुछ कामो में निसंकोच आगे बढ़ेंगे और उन्हें पूरा करके ही रुकेंगे.

मकर- 
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन उतम रुप से फलदायक रहने वाला है।  आपको कार्य क्षेत्र में कोई सम्मान प्राप्त होने से परिवार के सदस्य में प्रसन्नता बनी रहेगी और किसी लेनदेन से संबंधित मामले में  आप किसी बाहरी व्यक्ति से बातचीत ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है. आपका आज कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करने आ सकता है.

कुंभ- 
कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है. आज आपकी दीर्घकालीन योजनाओं को गति मिलेगी और सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों की पद व प्रतिष्ठा बढ़ सकती हैं. आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और मनोरंजन के प्रति भी आज आपके रुचि जागृत होगी  कुछ आर्थिक मोर्चों में  आप बेहतर निर्णय लेंगे.

मीन- 
मीन राशि के जातक आज अपने स्वास्थ्य चल रही गड़बड़ को नजरअंदाज ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है और आप  लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. आपके परिजनों की सीख में साला आपके बहुत काम आएगी आपको आज किसी बिगड़ते भी बात पर को संभालने की पूरी कोशिश करनी होगी और मित्रों का आज आपको पूरा सहयोग मिलेगा आपके घर आज किसी अतिथि आगमन होने से धन खर्च बढ़ सकता है.

Leave a Reply