Chhattisgarh Gang Rape: रायपुर में नाबालिग से गैंग रेप मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार, प्रेगनेंट हो गई थी किशोरी

राजधानी रायपुर में नाबालिक से रेप के मामले पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है. 19 वर्षीय आदित्य खांडे को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इसके बाद अब इस आरोपी का भी डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा. इससे पहले एक और आरोपी को इस मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. लेकिन उसका डीएनए मैच नहीं हुआ था. इससे ये माना जा रहा है कि नाबालिक से कई लोगों ने रेप किया है.

रेप के बाद प्रेग्नेंट हो गई थी नाबालिग

दरअसल रायपुर के माना में स्थित इंटरनेशनल एसओएस बाल गृहग्राम में पिछले साल एक नाबालिग लड़की के साथ रेप हुआ था. इसके बाद नाबालिग लड़की 5 से 6 महीने की प्रेग्नेंट भी हो गई थी. उसने एक बच्चे को जन्म दिया लेकिन उस बच्चे की तीन दिन में ही मौत हो गई थी. इतने बड़े मामले के बाद भी बाल गृह के अधिकारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी. इसलिए इस मामले में छत्तीसगढ़ में हड़कंप मचा हुआ है. इसपर पुलिस एक्शन में दिख रही है.

रेप के एक और आरोपी की हुई गिरफ्तारी
इस मामले में माना सीएसपी कल्पना वर्मा ने एबीपी न्यूज को बताया कि नाबालिग के बयान के आधार पर 19 वर्षीय आरोपी की गिरफ्तारी की गई है. इसका अब डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा. इस मामले में बाल आयोग प्रबंधन से के साथ पूछताछ कर रही है. हमें प्रतिवेदन मिला इसके बाद एक आरोपी की गिरफ्तारी की गई है. इससे पहले गिरफ्तार अंजनी शुक्ला का डीएनए मिसमैच हो गया था. आरोपी आदित्य खांडे 19 साल का है.

एसओएस प्रबंधन पर उठ रहे हैं सवाल
गौरतलब है एसओएस बाल ग्राम में अनाथ और जिनके परिजन बच्चे का अच्छे से देखभाल नहीं कर सकते, ऐसे बच्चों की जिम्मेदारी एनजीओ उठता है. इसमें सुरक्षा की दृष्टि से परिसर के चारों तरफ एक-एक घर बनाए गए हैं. जिसमें लड़कियों का ग्रुप और एक वार्डन या आया रहती है. कोई दूसरा ताकि यहां न जा सके. लेकिन रायपुर एसओएस में नाबालिग लड़की के साथ लगातार गैंग रेप होता रहा. कैसे आरोपी लड़कियों के परिसर में घुस जाते थे. इतना ही नहीं जब महिला प्रेग्नेंट हो गई तब भी अधिकारियों को पता नहीं चला. इसलिए सवाल उठाए जा रहे हैं कि अधिकारियों की जानकारी में नाबालिग लड़की के साथ रेप हुआ. वो पांच से छह महीने तक दर्द सहती रही. फिलहाल इस मामले में एसओएस प्रबंधन की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. 

Leave a Reply