एनसीबी ने गोवा में अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ किया, दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने हाल ही में एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया है जो गोवा में सक्रिय था। अधिकारियों ने दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया और उनके पास से कुल 107 एमडीएमए टैबलेट, 40 ग्राम उच्च ग्रेड मेफेड्रोन और 55 ग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हशीश जब्त की

एनसीबी, गोवा सब जोनल यूनिट को उत्तरी गोवा क्षेत्र में विदेशी नागरिकों द्वारा संचालित ड्रग सिंडिकेट के बारे में इनपुट मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई। इनपुट्स के आधार पर, खुफिया सूत्रों से संपर्क किया गया और अंबिका नाम की एक युवा रूसी महिला के विवरण का विश्लेषण किया गया। महिला कथित तौर पर जे ली नाम के एक अन्य सहयोगी के साथ काम कर रही थी, जो एक विदेशी भी है।

जांच के बाद पता चला कि आरोपी गोरे पर्यटकों को ही मादक पदार्थ सप्लाई करते थे और लंबे समय से गोवा में कारोबार कर रहे थे। ली ब्रिटिश नागरिक हैं और गोवा के मापुसा में रहते हैं।

अंबिका के पास आगे वितरण के लिए परमानंद की गोलियों की एक खेप थी और उड्डो बीच, सियोलिम, उत्तरी गोवा के पास स्थित थी। एनसीबी-गोवा सब जोन के अधिकारी तुरंत उस क्षेत्र में चले गए और महिला द्वारा दूसरों को वर्जित सामग्री वितरित करने से पहले शारीरिक रूप से पहचानने और पकड़ने के लिए एक जाल बिछाया।

उसके कब्जे से परमानंद की 50 गोलियां बरामद की गईं और आगे की जांच के लिए उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

ली को पकड़ने के लिए एनसीबी के अधिकारियों ने देर रात ऑपरेशन चलाया। ली को 57 परमानंद की गोलियां, 40 ग्राम एमडी (मेफेड्रोन), 55 ग्राम उच्च गुणवत्ता वाली हशीश और 4.5 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया था।

पूछताछ के दौरान, ली ने स्वीकार किया कि बरामद नकदी दवाओं की बिक्री आय थी, जिसका एक हिस्सा भुगतान के रूप में भेजा जाना था और बाकी दवाओं की नई खेप खरीदने के लिए इस्तेमाल किया जाना था। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वह अंबिका के पिता हैं।

Leave a Reply