हमने 5 लोगों को मारा है, उन्होंने सिर्फ 1′ बयान देने वाले बीजेपी के पूर्व विधायक की मुश्किलें बढ़ी, FIR दर्ज

राजस्थान के अलवर में बीजेपी के पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा के खिलाफ पुलिस ने भड़काऊ बयान देने के आरोप में मामला दर्ज किया है. गोविंदगढ़ थाने में बीट कॉन्स्टेबल गजेंद्र सिंह ने ज्ञानदेव आहूजा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. बीजेपी नेता ज्ञानदेव आहूजा पर आरोप है उन्होंने मोब्लिंचिंग में मारे गए चिरंजीलाल के घर जाकर सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने वाला बयान दिया था. उन्होंने एक विशेष समुदाय के खिलाफ बयान देते हुए कहा था कि हमने उनके पांच लोगों को मारे हैं. हमारा तो सिर्फ एक मरा है. ज्ञानदेव आहूजा का यह विवादित बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आयी और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया.

खुद को मुश्किलों में घिरते देख ज्ञानदेव आहूजा ने अपने विवादित बयान पर सफाई दी है. अपनी सफाई में उन्होंने कहा है कि वे सांप्रदायिक नहीं हैं. वह मुसलमानों के खिलाफ भी नहीं हैं. उन्होंने जो भी बयान दिया है वह अपराधियों के खिलाफ है.

कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

बता दें कि अपने बयानों के कारण कई बार विवादों में रह चुके भाजपा नेता व पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा ‘लिंचिंग’ पर अपने एक बयान को लेकर शनिवार को फिर से विवाद में घिर गए. आहूजा के बयान को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि इससे पार्टी का ‘कट्टरता वाला असली’ चेहरा सामने आ गया है. कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने आहूजा का एक वीड‍ियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘अब तक 5 हमने मारे हैं…कार्यकर्ताओं को खुली छूट दे रखी है…..जमानत हम करवाएंगे… ये शब्द राजस्थान भाजपा कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व विधायक ज्ञानदेव आहूजा के हैं

डोटासरा ने कहा, ‘‘भाजपा के मजहबी आतंक व कट्टरता का और क्या सबूत चाहिए? पूरे देश में भाजपा का असली चेहरा सामने आ गया है.’’ वहीं, संपर्क करने पर आहूजा ने अपने बयान पर कायम रहते हुए कहा कि गौ-तस्करी और गोकशी में शामिल किसी भी व्यक्ति को गौ प्रेमी हिंदुओं द्वारा बख्शा नहीं जाएगा. हालांकि, भाजपा ने आहूजा की टिप्पणियों से खुद को दूर करते हुए कहा कि यह उनके निजी विचार हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो कथित रूप से शुक्रवार का है, जब आहूजा गोविंदगढ़ में चिरंजीलाल सैनी के परिवार से मिलने गए थे. कुछ लोगों ने ट्रैक्टर चोरी के संदेह में 14 अगस्‍त को सब्जी विक्रेता चिरंजीलाल को बुरी तरह पीटा जिसके कारण उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, शनिवार को सोशल मीडिया पर आए वीडियो में आहूजा गोविंदगढ़ के एक कार्यक्रम में बैठे दिखाई दे रहे हैं

वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘सब लोग बैठे हैं गोविंदगढ़ के, आंदोलन चलाना चाहिए, जबरदस्त चलाना चाहिए.’’ बीच में एक अन्य व्यक्ति कह रहा है, ‘‘बड़ा आंदोलन करने से ही दबाव बनेगा और यह कोई पहली घटना नहीं है.’’ इस पर आहूजा बीच में टोकते हुए कहते हैं, ‘‘नहीं, अब तक तो पांच हमने मारे हैं… चाहे लालवंडी में मारा, बहरोड़ में मारा… ये इस क्षेत्र में पहली बार हुआ है. वरना मैंने तो कार्यकर्ताओं को खुली छूट दे रखी है कि मारो… जो गोकशी या गौ तस्करी करता मिले. बरी भी करवाएंगे, जमानत भी करवाएंगे. आंदोलन चलाने के लिए रूपरेखा बनानी पड़ती है.’’ आहूजा का वीडियो सामने आने पर कांग्रेस ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस की प्रदेश इकाई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, ‘‘पूर्व भाजपा विधायक ज्ञानदेव आहूजा का कबूलनामा सुनिए.. “अब तक तो 5 हमने मारे हैं.” कांग्रेस ने आरोप लगाया, ‘‘हिंसात्मक घटनाओं का साजिशकर्ता राज्य में सौहार्द व कानून व्यवस्था बिगाड़कर खुलेआम दंगे कराने के लिए भड़का रहा है.

Leave a Reply