हत्या या आत्महत्या? Jiah Khan की मौत के 9 साल बाद भी नहीं मिला इस सवाल का जवाब, मां ने जज से फिर लगाई गुहार

Actress Jiah Khan Case: दिवंगत बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान (Jiah Khan) की मां राबिया खान (Rabia Khan) ने गुरुवार को मुंबई की एक विशेष अदालत को बताया कि न तो पुलिस और न ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने ऐसा कोई सबूत पेश नहीं किया जिससे ये साबित हो सके कि उनकी बेटी ने आत्महत्या किया था. उन्होंने अदालत को यह भी बताया कि वह मानती है कि यह हत्या का मामला है न कि आत्महत्या का. 25 वर्षीय एक्ट्रेस जिया खान साल 2013 में अपने घर पर फंदे से लटकी पाई गई थीं. इस मामले में एक्टर सूरज पंचोली पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था, जिसकी पुलिस ने भी जांच की थी.

जमानत पर बाहर हैं सूरज पंचोली

फिलहाल जिया खान की मौत का मामला सीबीआई के पास है और सूरज पंचोली जमानत पर बाहर हैं. बीते गुरुवार, जिया खान की मां राबिया खान ने विशेष न्यायाधीश ए एस सैय्यद के समक्ष मामले में अपनी गवाही दर्ज करना जारी रखा. जिया खान की मौत से जुड़ी घटना के बारे में बताते हुए उसकी मां ने कोर्ट को बताया कि 3 जून 2013 को जैसे ही उन्होंने जिया के बेडरूम का दरवाजा खोला तो उसने वहां उसे दुपट्टे से लटका पाया.

एक्टर अंजू महेंद्रू हैं गवाह

राबिया खान ने कहा कि उसने एक्टर अंजू महेंद्रू को फोन करके बताया कि जिया को फांसी पर लटका हुआ पाया गया. महेंद्रू 10 मिनट में मोइन बेग के साथ मौके पर पहुंचे. उनके आने पर, उसके जिया के गले की गांठ खोली गई और उसे बिस्तर पर लिटा दिया गया. महेंद्रू और बेग इस मामले के गवाह हैं.

राबिया ने बताया 3 जून को क्या हुआ?

राबिया ने आगे कहा, ‘मैंने उसके (जिया) सीने पर दबाव डालने की कोशिश की… और मैंने जिया को वापस सांस देने की कोशिश की. इसी बीच बेग दौड़कर डॉक्टर के पास गए, जैसे ही डॉक्टर ने जिया की जांच की उन्होंने उसे मृत घोषित कर दिया. कुछ देर बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. एक अधिकारी था जिसने घटनास्थल का निरीक्षण किया, जहां जिया लेटी हुई थी. बाद में, सूरज पंचोली के पिता अभिनेता आदित्य पंचोली घर में चले गए.

Leave a Reply