बिहार में आज ‘बैठकों की बहार’, सियासी अटकलों के बीच JDU-RJD और हम ने बुलाई मीटिंग | बड़ी बातें

बिहार में मचे सियासी शोर के बीच आज भी बैठकों का सिलसिला जारी है. लगभग सभी दलों ने अपने नेताओं को मंथन और चर्चा के लिए बुलाया है, जिसके बाद बिहार की राजनीति में बड़े उलटफेर की आशंका को बल मिल रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आज RJD, JDU ,HAM ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. RJD की विधायक दल की बैठक होगी 11:00 बजे से शुरू 10 सर्कुलर रोड राबड़ी देवी के आवास पर होगी. इस बैठक के लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

इधर जेडीयू ने भी अपने सांसदों और विधायकों को बैठक के लिए बुलाया है. यह बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होगी. इस बैठक के बाद नीतीश कुमार, विधायकों और सांसदों से अलग-अलग भी बैठक करेंगे. पहले दौर में नीतीश कुमार JDU के सभी 16 सांसदों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें दिल्ली में पार्टी की राजनीति में क्या कुछ बदलाव होगा इस पर चर्चा होगी. दूसरे दौर में नीतीश कुमार विधायकों के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में बिहार की मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा होगी.

इसके अलावा हम,कांग्रेस और माले ने भी नीतीश कुमार को बिना शर्त समर्थन देने के संकेत दिए हैं. कांग्रेस ने कहा है कि यदि नीतीश कुमार, बीजेपी से बाहर आते हैं तो उन्हें बिना शर्त समर्थन दिया जाएगा. बिहार की राजनीति पर पैनी नजर रखने वाले जानकार राज्य में नए गठबंधन की आहट को सुन पा रहे हैं. उनका मानना है कि सावन के खत्म होने से पहले बिहार में नई राजनीतिक स्थितियां बन जाएंगी. राजद,जदयू,कांग्रेस,लेफ्ट के शीर्ष नेताओं में सरकार के ब्लू प्रिंट पर चर्चाएं चल रही हैं

JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट करके कहा कि NDA में PM हैं माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी, लेकिन देश भर में व्यक्तित्व के रूप में यदि आकलन किया जाए तो नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने के योग्य हैं, आज हमारी दावेदारी नहीं है लेकिन नीतीश कुमार PM बनने की हर तरह की योग्यता रखते हैं.

Leave a Reply