क्या बिहार में टूट की कगार पर BJP-JDU गठबंधन? अटकलों के बीच नीतीश कुमार ने विधायकों की मीटिंग बुलाई- सूत्र

बिहार में क्या भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के रिश्ते अब पहले जैसे ठीक-ठाक हैं. क्या बिहार की राजनीति में जल्द ही कुछ बड़ा होने वाला है. यह अटकलें दिल्ली से लेकर पटना तक खूब चर्चा में हैं. जी मीडिया के संवाददाता को सूत्रों ने बताया कि पटना में जेडीयू की मंगलवार को बड़ी बैठक होने वाली है. मीटिंग में पार्टी के सांसदों और विधायकों को बुलाया गया है. सभी सांसदों और विधायकों को सोमवार शाम तक पटना में मौजूद रहने को कहा गया है. हालांकि इस संबंध में जेडीयू की तरफ से आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. उधर, आरजेडी ने भी अपने विधायकों को पटना में मौजूद रहने को कहा है. इसकी जानकारी सूत्रों ने दी है

वहीं, बीजेपी और जेडीयू में तनातनी की अटकलों के बीच जेडीयू अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी केंद्र की मोदी सरकार में अब शामिल नहीं होगी. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी के साथ जेडीयू के रिश्ते ठीक-ठाक हैं. ललन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुपस्थिति के बारे में सवालों को खारिज करते हुए कहा, ‘‘आपको मुख्यमंत्री से इस बारे में पूछना चाहिए.’’नीति आयोग की बैठक में नीतीश की अनुपस्थिति को लेकर आधिकारिक तौर पर कोई स्पष्टीकरण अब तक नहीं आया है पर मुख्यमंत्री के करीबी सूत्रों के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद की अपनी शारीरिक कमजोरी का हवाला देते हुए नीतीश ने उक्त बैठक में शामिल होने पर असमर्थता जताई. नीतीश 25 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. हालांकि, संक्रमण से उबरने के बाद वह रविवार को यहां कुछ कार्यक्रमों में शामिल हुए.

इनमें से एक कार्यक्रम जो कि राष्ट्रीय हस्तकरघा दिवस पर आयोजित किया गया था, में उन्होंने उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद जैसे भाजपा के अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ मंच साझा किया.लोकसभा सदस्य ललन ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई पार्टी सांसदों की बैठक के एजेंडे के बारे में कोई जानकारी नहीं है.बैठक के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है पर पार्टी सूत्रों ने कहा कि विधायकों और सांसदों के मंगलवार को जदयू नेता के साथ बातचीत करने की संभावना है.

Leave a Reply