Maharashtra Political Crisis:कल होगी उद्धव सरकार की अग्निपरीक्षा, राज्यपाल के आदेश के खिलाफ SC पहुंची शिवसेना

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट अबतक थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को भी देर रात तक सियासी ड्रामेबाजी चलती रही और आज लगता है कि इस ड्रामे में नया नाटकीय मोड़ आ सकता है. भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ने देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को राज्यपाल कोश्यारी से मुलाकात की और मुलाकात के बाद फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र की उद्धव सरकार अब अल्पमत में आ गई है. देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट करवाने की भी मांग कर की है और कहा है कि उद्धव सरकार को अब बहुमत साबित करना चाहिए.

बागी विधायकों को धमकाने का आरोप

फ्लोर टेस्ट की मांग के साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने ये भी कहा है कि शिवसेना के बागी विधायकों को धमकाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि शिवसेना नेता संजय राउत ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि उनके 40 शव गुवाहाटी से लौटाए जाएंगे. इसके अलावा, शिवसेना के अन्य नेता भी इसी तरह की धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में ज्यादा समय बर्बाद नहीं किया जा सकता है, अब फ्लोर टेस्ट करा ही लिया जाना चाहिए.

अमित शाह-नड्डा से मुलाकात के बाद फडणवीस का बयान..

बता दें कि इस बयानबाजी से कुछ घंटे पहले ही दिल्ली में फडणवीस ने गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. कहा जा रहा है कि उस मुलाकात में महाराष्ट्र की स्थिति पर मंथन हुआ है. उस मीटिंग के बाद फडणवीस सीधे महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मिलने पहुंचे और फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग कर दी. अब आज देखनेवाली बात होगी कि महाराष्ट्र की राजनीति क्या करवट लेती है.

लोग हमारे साथ हैं और हम कल फ्लोर टेस्ट जीतेंगे और सरकार बनाएंगे. चिंता की कोई बात नहीं: गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में शिवसेना के बागी विधायक गुलाबराव पाटिल

गिरीश महाजन और श्रीकांत भारतीय समेत बीजेपी नेता एलओपी और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के मुंबई स्थित आवास पर पहुंचे.

सुप्रीम कोर्ट ने 30 जून को सदन के पटल पर अपना बहुमत समर्थन साबित करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के निर्देश को चुनौती देने वाली शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु की याचिका पर शाम 5 बजे सुनवाई के लिए सहमति जताई है.

शिवसेना की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष शिवसेना के मुख्य सचेतक सुनील प्रभु की याचिका का उल्लेख किया, जिसमें आज तत्काल सुनवाई की मांग की गई है; कहा गया है कि, ”फ्लोर टेस्ट अवैध है.

maharashtra CM उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फ्लोर टेस्ट के निर्देश को चुनौती देते हुए शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया.

मुंबई में शरद पवार के आवास पर महाविकास अघाड़ी के वरिष्ठ नेताओं के थोड़ी देर में बैठक होगी.

महाराष्ट्र के बागी विधायक आज गोवा रवाना होंगे, गोवा के ताज रिज़ॉर्ट एंड कन्वेंशन सेंटर में बुक किए गए 70 कमरे. फिर वे कल मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे और सीधे महाराष्ट्र विधानसभा जाएंगे: सूत्र

हम सुप्रीम कोर्ट (महाराष्ट्र के राज्यपाल के फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाने के फैसले के खिलाफ) जाएंगे. यह एक गैरकानूनी गतिविधि है क्योंकि हमारे 16 विधायकों की अयोग्यता का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है. राज्यपाल को बस इसी पल का इंतजार था. शिवसेना नेता-संजय राउत

महाराष्ट्र में कल होने वाले उद्धव सरकार के फ्लोर टेस्ट का सीधा प्रसारण किया जाएगा.

कल सुबह 11 बजे महाराष्ट्र विधानसभा का सत्र बुलाया गया है.

मैं यहां महाराष्ट्र की शांति और खुशी के लिए प्रार्थना करने आया हूं। फ्लोर टेस्ट के लिए कल मुंबई जाऊंगा और सभी प्रक्रिया का पालन करूंगा: बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे, गुवाहाटी, असम में

एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के सभी बागी विधायक कल मंबई पहुंचेंगे और शाम पांच बजे फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेंगे

शिवसेना के बागी विधायकों ने असम के गुवाहाटी स्थित कामाख्या मंदिर में पूजा अर्चना की.

महाराष्ट्र में कल शाम पांच बजे सीएम उद्धव ठाकरे को फ्लोर टेस्ट में अपना बहुमत साबित करना होगा.

महाराष्ट्र के राज्यापाल कोश्यारी ने सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी और बहुमत साबित करने को कहा. राज्यपाल ने 30 जून को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए भेजा पत्र.

Leave a Reply