Maharashtra.सांगली में एक ही परिवार के नौ लोगों ने नहीं की थी खुदकुशी, पुलिस ने किया मौत का बड़ा खुलासा

महाराष्ट्र के सांगली जिले में दो भाइयों के परिवार के 9 सदस्यों की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि इन 9 लोगों को एक तांत्रिक और उसके ड्राइवर ने कथित तौर पर जहर देकर मार डाला. पुलिस ने सोमवार को बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पहले इसे खुदकुशी का मामला माना जा रहा था. परिवार के सदस्यों के शव 20 जून को म्हैसल गांव में एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित दोनों भाइयों के घरों में मिले थे. इनमें एक शिक्षक और दूसरा पशु चिकित्सक था.

शुरुआती जांच में इसे कर्ज में डूबे होने की वजह से आत्महत्या किये जाने का माना जा रहा था. पुलिस महानिरीक्षक (कोल्हापुर रेंज) मनोज कुमार लोहिया ने कहा, ‘हमने एक तांत्रिक और उसके चालक को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है. जांच में पता चला कि दोनों ने कथित तौर पर परिवार के नौ सदस्यों को जहर देकर उनकी जान ली.’ एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने संवाददाताओं को बताया था कि,‘‘ सुसाइड नोट की विषयवस्तु यह दर्शाती है कि परिवार ने कुछ लोगों से धन उधार लिया था और उसे लौटाने में उन्हें मुश्किलें आ रही थीं.” अधिकारी ने कहा, ‘‘ उन्हें इस वजह से परेशान किया जा रहा था और इसी के चलते उन्होंने यह कदम उठाया है

उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उन्होंने किसी कारोबार के लिए धन उधार लिया था। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘ हमने 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है जिनसे परिवार से धन उधार लिया था. परिवार को उन लोगों द्वारा परेशान किया जा रहा था,जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया.

Leave a Reply