लालू पर फिर मंडराया संकट: दिल्ली-पटना समेत 17 ठिकानों पर CBI कर रही छापेमारी, रेलमंत्री रहते घोटाले का आरोप

Lalu Prasad Yadav: चारा घोटाले से राहत मिली नहीं कि एकबार फिर से राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर आज सुबह से CBI छापेमारी कर रही है. लालू के दिल्ली पटना समेत 15 जगहों पर छापेमारी की जा रही है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुये रेलवे में भर्ती घोटाला किया था, उसी से संबंधित साक्ष्यों के आधार पर आज सुबह से सीबीआई की ये कार्रवाई की जा रही है.

लालू पर ये आरोप है कि साल 2004 से 2009 तक लालू के रेल मंत्री के कार्यकाल के दौरान रेलवे में कई लोगों से जमीन लिखवाकर उन्हें नौकरी दी गई थी. इसी मामले में सीबीआई ने केस दर्ज किया है.

राबड़ी आवास पहुंची सीबीआई की टीम

जानकारी के मुताबिक आज सुबह सीबीआई की एक टीम पटना के 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के सरकारी आवास  भी पहुंची. राबड़ी आवास पर सीबीआई की टीम जांच कर रही है और पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि राबड़ी आवास पर पहुंची सीबीआई की टीम में महिला और पुरुष दोनों ही अधिकारी शामिल हैं. सीबीआई की इस टीम में कुल 10 लोग हैं. जांच के दौरान राबड़ी आवास में  किसी को भी आने-जाने से रोक दिया गया है. सीबीआई के अधिकारी राबड़ी आवास में ही जमे हैं.

मीसा के घर पर भी छापेमारी

न्यूज मुताबिक केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनकी बेटी के खिलाफ भ्रष्टाचार का नया मामला दर्ज किया है. दिल्ली स्थित मीसा भारती के घर पर भी सीबीआई ने धावा बोला है.

Leave a Reply