राजस्थान के भीलवाड़ा में युवक की हत्या के बाद फिर से सांप्रदायिक तनाव, कल सुबह तक इंटरनेट सेवा बंद

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक बार फिर से सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है. यहां पर मंगलवार की रात को एक 22 साल के युवक की कथित तौर पर दूसरे समुदाय के लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी, इसे लेकर दो संप्रदायों के बीच फिर से तनाव की खबर है. जानकारी के मुताबिक यह विवाद कुछ पैसों को लेकर शुरू हुआ और देखते -ही-देखते विवाद बढ़ा और युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी रोष देखा जा रहा है.

कल सुबह तक इंटरनेट सेवा बंद की गई

भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने इस घटना के बाद कहा है कि, “गुरुवार, 12 मई को सुबह 6 बजे तक भीलवाड़ा में इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी.” बीती रात यहां एक व्यक्ति की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या करने के बाद इलाके में तनाव के मद्देनजर यह मामला सामने आया है, जिसे लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. पुलिस की गश्ती तेज कर दी गई है.

युवक की हत्या के मुद्दे को लेकर भाजपा, विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच ने आज भीलवाड़ा में बंद का आह्वान किया है.

पैसे के विवाद में युवक की हत्या

घटना मंगलवार की रात की है. भीलवाड़ा शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर इलाके में एक मिठाई की दुकान के पास कुछ लोगों का पैसों को लेकर विवाद हो गया. इस दौरान एक समुदाय के कुछ लड़कों ने दूसरे समुदाय के लड़के पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में 22 वर्षीय युवक बुरी तरह से घायल हो गया. उसे लोगों ने अस्पताल पहुंचाया तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है.

Leave a Reply