दिल्ली से एक बेहद हैरान करे वाला सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है, जहां जामिया नगर इलाके में 12वीं क्लास की छात्रा ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली क्योंकि वो JEE परीक्षा पास नहीं कर पाई थी.मृतक लड़की की उम्र 17 साल थी.

Toran Kumar reporter

दिल्ली के जामिया नगर इलाके में 17 वर्षीय 12वीं की छात्रा ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली। मिली जानकारी के मुताबिक, जेईई परीक्षा में फेल होने की बात छात्रा द्वारा या फिर हाथ उठाकर आत्महत्या करने की बात सामने आई है। यह घटना शुक्रवार (25 अक्टूबर) को हुई। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि एक व्यक्ति खाली खड़ा है और फोन पर बात कर रहा है। अचानक एक मुलगी टिम्बरवरुन खाली हो जाती है। लड़की अचानक खाली हो गई और आसपास के लोगों को कुछ पता नहीं चला।

मौके पर लोगों की भीड़ लग गई। मौके पर छात्र द्वारा लिखा गया सुसाइड नोट मिला है। जिसमें लिखा है कि मैं खुद को माफ नहीं कर सकता।

देश के कई हिस्सों में ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं। राजस्थान के कोटा से ऐसी घटनाएं बड़े पैमाने पर देखने को मिलती हैं। जहां छात्र परीक्षा पास न कर पाने या छात्रों के दबाव के कारण आत्महत्या कर लेते हैं। साथ ही आईआईटी परीक्षा में सफलता न मिलने पर छात्र आत्महत्या कर लेता है।