सोशल मीडिया पर लाल-नीली बत्ती लगी बोलेरो वाहन के बोनट पर केक काटने और हर्ष फायरिंग करने वाले वीडियो पर कटनी पुलिस की त्वरित कार्रवाई

Sonu Kumar reporter

कटनी। कटनी पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो पर त्वरित और सख्त कार्रवाई करते हुए दोषियों को हिरासत में लिया है। यह वीडियो, जिसमें लाल-नीली बत्ती लगी बोलेरो वाहन (वाहन क्रमांक MP 21 TA 10 62) के बोनट पर केक काटते हुए और हर्ष फायरिंग करते हुए कुछ व्यक्तियों को दिखाया गया था, सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गया। इस घटना के कारण जनसामान्य में भ्रम का माहौल बन गया था।

पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन (आईपीएस) ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए संबंधित व्यक्तियों पर कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिए गए जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष डेहरिया और डीएसपी प्रभात शुक्ला के मार्गदर्शन में, थाना माधव नगर प्रभारी निरीक्षक अनूप सिंह ठाकुर की टीम ने तुरंत जांच शुरू की।

थाना प्रभारी अनूप सिंह ठाकुर के नेतृत्व में पुलिस टीम जिसमें आरक्षक चंद्रेश, भानु प्रकाश पांडे, महेश चौधरी, अर्जुन सिंह और नंदन शामिल थे, ने तत्परता से कार्रवाई की। बोलेरो वाहन के चालक चंद्रशेखर यादव, निवासी अमीरगंज, और उनके अन्य साथियों को हिरासत में ले लिया गया है। प्रारंभिक जांच में यह पाया गया कि वायरल वीडियो में दिखाई गई फायरिंग एक एयर गन से की जा रही थी, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर आरोपियों के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट एवं प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की जा रही है।

हालांकि, मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, पुलिस सभी संगदिग्धों से गहन पूछताछ कर रही है और तकनीकी सबूतों का विश्लेषण किया जा रहा है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि इस तरह की घटनाएं भविष्य में दोबारा न हो और दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

पुलिस की अपील

पुलिस अधीक्षक अभिजीत रंजन (आईपीएस) ने आम जनता से अपील की है कि वे सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की भ्रामक या अवैध गतिविधियों से जुड़े वीडियो न फैलाएं। उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि ऐसे किसी भी कृत्य में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस प्रशासन ने समाज में शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए जनता से सहयोग की अपील की है और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को देने की सलाह दी है।
कटनी पुलिस समाज की सुरक्षा और शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और इस तरह की घटनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।

Leave a Reply